सभी खबरें

MP में भले ही चल रही हो शिवराज सरकार, लेकिन इंदौर में चलती है BJP के दबंग MLA की सरकार – कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर : मप्र में होने वाले उपचुनाव का प्रचार कल शाम को थम गया, लेकिन उस से पहले भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का एक बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, 4 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में वोट बैंक को अपनी तरफ करने के लिए दोनों प्रमुख दलों में अपनी अपनी ताकत झोंकी, इसी सिलसिले में प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन इंदौर में बीजेपी विधायक और जोबट सीट के प्रभारी रमेश मेंदोला ने शहर के शुभकारज गार्डन में एक रात्रि भोज का एक कार्यक्रम रखा था। 

हिंदू युवा जनजाति संगठन के बैनर तले हुए इस कार्यक्रम में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और जोबट से बीजेपी प्रत्याशी सुलोचना रावत के बेटे विशाल रावत भी मौजूद थे। दरअसल, मप्र की जोबट सीट पर भी उपचुनाव होना है, और उस इलाके के करीब 20 हजार छात्र छात्राएं इंदौर में पढ़ रहे है, उन्हें लुभाने के लिए रात्रि भोज के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 

इसी दौरान मंच से कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा बयान देकर सियासत को गरमा दिया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भले ही शिवराज सरकार चल रही हो, लेकिन इंदौर में तो बीजेपी के दबंग विधायक रमेश मेंदोला (दादा दयालु) की सरकार चलती है। जो काम सरकार नहीं कर सकती,वो हमारे दादा दयालु करते हैं। लोगों की मदद के लिए वे समानांतर सरकार चलाते है। 

बता दे कि इंदौर विधानसभा दो से बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला को कैलाश विजयवर्गीय का राइट हैंड माना जाता है, इसलिए उन्होंने आदिवासी युवाओं की सहानुभूति के लिए उनका इस अंदाज में परिचय कराया। हालांकि उनका आशय मदद को लेकर था। लेकिन सवाल खड़े हो पूरे सिस्टम की अवहेलना पर। 
वहीं, दूसरी तरफ विजयवर्गीय के बयान आने के थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस ने फौरन एतराज जता दिया। 

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कैलाश विजयवर्गीय इसका आशय स्पष्ट करें कि विधायक रमेश मेंदोला समानांतर सरकार चलाते हैं, इसलिए दादा दयालु कहलाते हैं। ये बीजेपी महासचिव की सार्वजनिक स्वीकारोक्ति है कि उन्हें लोकतंत्र की व्यवस्था में कोई विश्वास नहीं है। राज्य में सरकार किसी भी पार्टी की हो इंदौर में तो हम अपनी समानांतर सरकार चलाते हैं। ऐसे में विजयवर्गीय बताएं कि वे किसके बल पर अपनी समानांतर सरकार चलाते हैं. उनके बयान से बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button