सभी खबरें

"महाराज मंत्रिमंडल" का हुआ विस्तार, "महाराज निगम मंडल" का गठन भी जल्द ही!"भाजपा-निगम मंडल" का गठन वेटिंग में !!

“महाराज मंत्रिमंडल” का हुआ विस्तार, “महाराज निगम मंडल” का गठन भी जल्द ही!”भाजपा-निगम मंडल” का गठन वेटिंग में !!

भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव :- मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कल शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने मंत्री पद की शपथ ली.. तुलसी सिलावट को जल संसाधन विभाग और गोविंद सिंह राजपूत को परिवहन व राजस्व विभाग मिलना लगभग तय है… 
 हालांकि ऐसी बात भी सामने आई थी कि बीजेपी इन दोनों नेताओं को दूसरे विभाग सौंपना चाहती थी पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के चाहने पर इन्हें वापस से यही विभाग दिया गया.

 बता दें कि सिंधिया समर्थक तीन मंत्रियों की उपचुनाव में हार हो गई. अब ज्योतिरादित्य सिंधिया इन तीनों हारे हुए मंत्रियों को निगम मंडल में जगह दिलाने की पूरी तैयारी में हैं. 

 और आखिर इन्हें जगह मिलना भी मुश्किल नहीं है क्योंकि इन नेताओं के आने से मध्य प्रदेश में सत्ता पलट हुआ और शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनी.. तो जाहिर सी बात है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा कायम ही रहेगा.
 पहले शिवराज मंत्रिमंडल में सिंधिया समर्थकों ने मंत्री पद की शपथ ली और भाजपा के नेता हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे. जबकि शिवराज कैबिनेट में अभी 4 पद और खाली हैं पर दावेदार बहुत हैं.

कांग्रेस बार बार भाजपा पर निशाना साध रही है कि यह कैबिनेट विस्तार शिवराज का नहीं बल्कि महाराज का कैबिनेट विस्तार हुआ है .

सिंधिया समर्थक हारे हुए नेताओं की निगम मंडल ने ताजपोशी :- 
 अब हारे हुए मंत्रियों की निगम मंडल में ताजपोशी होने की तैयारी है.
 इन चीजों की वजह से भाजपा में आपसी कलह जारी है. सिंधिया समर्थक नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद कई भाजपा के ऐसे दिग्गज नेता है जो दावेदार होते हुए भी पद नहीं पा सके. तो जाहिर सी बात है कि पार्टी में मनमुटाव होगा ही होगा..

 
 उपचुनाव में इमरती देवी, ऐंदल सिंह कंसाना और गिर्राज दंडोतिया हार गए.. अब इन्हें निगम मंडल में पद दिए जाएंगे.. 
 भाजपा के नेताओं को अभी लंबा इंतजार करना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button