शिवपुरी : दलित बच्चों की मौत, मप्र सरकार पर खड़े हुए सवाल, अब जांच के लिए गठन की AICC की टीम  

शिवपुरी : मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बुधवार को दो दलित बच्चों की पीट – पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना की जांच करने के लिए  AICC अनुसूचित विभाग ने तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। इसके माध्यम से इस घटना की पूरी जांच की जाएगी। यह टीम घटना स्थल का मुआयना कर तथ्यात्मक जानकारी की रिपोर्ट देगी।  

बता दे कि दलित बच्चों की मौत के बाद कमलनाथ सरकार पर कई सवाल खड़े हुए हैं। 
 
इस घटना के बाद जहां प्रदेश सरकार को क़ानून व्यवस्था को लेकर कट घड़े में खड़ा किया हैं। वहीं दूसरी तरफ नया भारत कहने वाले भी देखे की आज के भारत में क्या हो रहा हैं?  क्या हमारे देश में नया भारत के नाम पर यही देखने को मिलेगा ? क्यों आज भी हमारे समाज में धर्म , जाती , छुवाछुत  की भावना बना हुआ हैं ? अगर असली में नया भारत चाहिए तो पहले समाज में इन बुराइयों को हटाना होगा।  फिर गर्व से बोल सकते हो की 21वी सदी का भारत हैं।   

बता दे कि नेताओं की आदत सी हो गई है कि किसी भी घटना के बाद ट्वीट कर ऐसान जताने हैं। लेकिन बाद में वहां से अपना पड़ला झाड़ लेते हैं। इसी तरह इस मामले में भी घटना के तुरंत बाद नेताओं ने ट्वीट कर दुख जताया था। आस्वाशन दिया था कि इस मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद गुरुवार की सुबह कलेक्टर अनुग्रह पी. पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और एससी/एसटी एक्ट के तहत दोनों बच्चों के परिजनों को 8 लाख 25 हजार रुपए का चेक सौंपा। इसके अलावा जिला पंचायत ने भी मदद राशि दी । 

Exit mobile version