Shirdi :-क्या बंद हो जाएगा शिरडी के साईं बाबा का मंदिर, पढ़ें पूरी खबर

शिरडी / गरिमा श्रीवास्तव  :- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray ) के बयान के बाद शिरडी के श्रद्धालुओं ने जमकर विरोध किया है। शिरडी के लोग बेहद नाराज़ हैं उनका कहना है कि साईं बाबा ने जन्म स्थान, जाति धर्म का ज़िक्र नहीं किया था।


बताते चलें की सीएम ने पाथरी गांव को बाबा का जन्म स्थान घोषित कर दिया है। साथ ही पाथरी के विकास के लिए 100 करोड़ रूपए की सहायता का ऐलान कर दिया है। एक तरफ पाथरी की जनता उनके इस बयान से जश्न मना रही है। दूसरी तरफ़ शिरडी में नाराज़गी का माहौल है।

शिरडी के अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि साईं मंदिर तो खुला हुआ है पर अगल बगल की साडी दुकानें बंद हैं। यहाँ तक की हार माला चढाने वाली फूलों की दुकानें भी बंद हैं।
आपको बता दें कि यह साईं जन्मभूमि विवाद उस वक़्त से शुरू हुआ जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण के दौरान पाथरी गांव को साईं बाबा की जन्मस्थली बताया। पथरी गाँव शिरडी से करीब 275 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

वहीँ शिरडी के कार्यकर्ताओं ने उनके इस बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि हम पाथरी के विकास होने को लेकर बिलकुल विरोह नहीं कर रहे बल्कि आपत्ति पाथरी को साईं जन्म भूमि घोषित करने से है।

अब देखना यह होगा कि उद्धव अपने शब्द वापस लेंगे या नहीं ?
शिरडी के ग्राम सभा सदस्यों ने बैठक बुलाई जिसमे गंभीरता से चर्चा किया गया। सदस्यों का कहना है कि उद्धव ठाकरे साईं बबा के भक्त हैं। उम्मीद है कि उद्धव के साथ बैठक में विवाद सुलझ जाएगा।

 

 

Exit mobile version