सभी खबरें

कटनी जिले के ग्राम पंचायत घुघरा में बढ़ती भ्रष्टाचारी का दूसरा मामला उजागर

कटनी से संवाददाता राजेंद्र कुमार चौरसिया की रिपोर्ट – ढीमरखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत घुघरा में बीते दिनों बड़े भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था। भ्रष्टाचार मामले की जांच अभी पूरी भी नहीं हो पाई और दूसरा मामला उजागर हो गया। सरकार स्कीम के तहत ग्राम पंचायतों में मेड बंधान का कार्य कराना था। पंचायतों में चल रहे कार्यों में मजदूरी करके मिले रुपयों से मजदूरों का घर का खर्चा चल सके, मजदूरों को 2 वक्त की रोटी नसीब हो सके। लेकिन इस पंचायत में सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार इतना बढ़ चुका है कि जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली से कार्य करा कब मास्टर रोल में फर्जी तरीके से हाजिरी लगाई और फिर पैसे वसूले गए। सरपंच रोजगार सहायक के सहयोगी सुनील पांडे द्वारा ग्राम पंचायत सरपंच और रोजगार सहायक के दलाल सुनील पांडे द्वारा मास्टर प्लान बना कर फर्जी तरीके से खेत व तालाबों का फर्जी तरीके से कार्य कराया जा रहा है। 

 

 

भ्रष्टाचार की सारी हदें ही पार कर दी खेत सीताराम पांडे का जिसमें कार्य कराया गया और गरीबी रेखा कार्ड संतोष पांडे के नाम का लगाया गया। ग्राम प्रधान की बहू के खेत का कार्य पूर्व में कराया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद भ्रष्टाचार करते हुए खेत का कार्य फिर से उसी जगह पर कराया गया। कटनी जिले ग्राम पंचायत घुघरा भ्रष्टाचारी के मामले में नंबर चल रही है। प्रशासनिक अधिकारियों को ग्राम पंचायत में हो रही भ्रष्टाचारी की जांच जल्द से जल्द करा कर, उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि प्रदेश में अन्य ग्राम प्रधान ऐसी भ्रष्टाचारी ना करें और शासन द्वारा गरीबों की भलाई के लिए किए जा रहे कार्यों की राशि का दुरुपयोग ना हो सके। 

ग्राम पंचायत घुघरा के जाने-माने भ्रष्टाचारी के मास्टरमाइंड दलाल सुनील पांडे के सहयोग से हुए भ्रष्टाचार की जांच जल्द से जल्द पूरी की जाए ताकि  आगे और भ्रष्टाचारी न हो।

जब जनपद पंचायत सीईओ से बात की गई तो उन्होंने बताया इसकी भी जांच कराई जाएगी और भ्रष्टाचार हुआ है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। अगर और भी पंचायतों से ऐसे मामलों की सूचना मिलती है, तो उन पंचायतों में भी जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button