एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा येस बैंक खाताधारकों की मुसीबत दूर करेंगे, पैसे पूरी तरह सुरक्षित

 

SBI चेयरमैन रजनीश कुमार येस बैंक के खाताधारकों को कुछ राहत देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा है कि बैंक में जमा खाताधारकों के पैसे पूरी तरह से सुरक्षित है। बोर्ड ने सिद्धांतिक तौर पर SBI में 49 फीसदी हिस्सा खरीदने की मंजूरी दे दी है।  

नई दिल्ली: इस समय येस बैंक के हालात सही नहीं है। उसे (Yes Bank Crisis) फिर से पटरी पर लाने को लेकर SBI चेयरमैन रजनीश कुमार (SBI Chairman Rajnish Kumar) ने आज अपना प्लान पेश किया। रजनीश कुमार ने RBI की ओर से जारी हुए ड्राफ्ट के बारे में बताते हुए कहा कि बैंक में जमा सभी खाताधारकों के पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम RBI की ओर से जारी ड्राफ्ट स्कीम पर काम कर रही है। रजनीश कुमार ने बताया कि एसबीआई येस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकता है। आपको बता दें कि RBI ने 5 मार्च को संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के येस बैंक के निदेशक मंडल को भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया है। इसके साथ ही बैंक के जमाकर्ताओं पर पैसे निकालने की लिमिट भी तय कर दी। जिसकी वजह से ऐस बैंक के ग्राहक परेशान हो गए हैं और उनको अपने पैसे डूबने का डर भी सता रहा है। RBI ने अगले आदेश तक बैंक के ग्राहकों के लिए निकासी की सीमा 50,000 रुपये तय कर दी है। फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी। बैंक का नियंत्रण SBI के नेतृत्व में वित्तीय संस्थानों के एक समूह के हाथ में देने की तैयारी की गई है।

रजनीश कुमार ने कहा SBI के साथ Yes Bank के मर्जर का कोई प्लान नहीं- साथ ही यह भी कहा कि बोर्ड ने सिद्धांतिक तौर पर SBI में 49 फीसदी हिस्सा खरीदने की मंजूरी दे दी है, लेकिन SBI के साथ Yes Bank के मर्जर का कोई प्लान नहीं है।

Exit mobile version