सभी खबरें

सनावद : विधायक सचिन बिरला के समक्ष शुक्रवार को नागरिकों और सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की और ज्ञापन सौंपे

सनावद/ विधायक सचिन बिरला के समक्ष शुक्रवार को  नागरिकों और सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की और ज्ञापन सौंपे।
सनावद से लोकेश कोचले की रिपोर्ट : – 
प्रधानमंत्री आवास योजना- सनावद नगर के प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों ने किश्त आवंटन में हो रहे विलंब को लेकर विधायक बिरला को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सनावद क्षेत्र के 803 पात्र हितग्राहियों को पूरे दस्तावेज जमा करने के बावजूद पिछले एक वर्ष से पहली किश्त भी नहीं मिली है।जबकि आसपास के नगरों में हितग्राहियों को दो-दो किश्त की राशि प्राप्त हो चुकी है। हितग्राही नगरपालिका के चक्कर लगाकर परेशान हैं।  हितग्राहियों ने बताया कि कोरोना लॉक डाउन के कारण पहले ही सभी की आर्थिक स्थिति दयनीय है। आवास योजना की राशि नहीं मिलने के कारण छत भी मुहैया नहीं हो पा रही है। हितग्राही दोहरी मार झेलने पर विवश हैं। विधायक बिरला ने हितग्राहियों को आश्वस्त किया कि आवास योजना की पहली किश्त की राशि जल्द ही जारी करवाने के लिए उच्चस्तरीय प्रयास किए जाएंगे। बिरला ने सनावद नगरपालिका के सीएमओ को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

इंदौर-इच्छापुर राजमार्ग की दुर्दशा :– 
नागरिकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इंदौर-इच्छापुर राजमार्ग की दुर्दशा और राजमार्ग पर घटित हो रही भयावह दुर्घटनाओं की ओर विधायक बिरला का ध्यानाकर्षण किया और राजमार्ग की मरम्मत और राजमार्ग को फोरलेन में तब्दील करने के काम को शीघ्र शुरू करवाने की मांग की। युवा समाजसेवी जाकिर हुसैन अमि ने राजमार्ग  की दुर्दशा पर एक ज्ञापन विधायक बिरला को सौंपा। विधायक बिरला ने कहा कि राजमार्ग की दयनीय स्थिति और दुर्घटनाओं को लेकर मप्र सड़क विकास निगम को पत्र लिखा है।यदि 10 दिन के अंदर राजमार्ग की मरम्मत का कार्य आरंभ नहीं किया तो क्षेत्र के नागरिकों को साथ बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा। 

कोरोना कंटेन्मेंट क्षेत्र की  समस्या :–  नागरिकों ने कोरोना कंटेन्मेंट क्षेत्र को लेकर प्रशासन की मनमानी के खिलाफ भी गहरा रोष व्यक्त किया और कंटेन्मेंट क्षेत्र की सीमा और समय को कम कराने की मांग विधायक बिरला से की। बिरला ने कहा कि कंटेन्मेंट एरिया के विस्तृत क्षेत्र और लंबी समयावधि को लेकर अनेक स्थानों पर आम नागरिकों और प्रशासन के बीच विवाद की स्थिति बन रही है।जनप्रतिनिधियों को भी नागरिकों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है।  बिरला ने कहा कि हम इसके खिलाफ हैं। लंबे कोरोना लॉक डाउन के कारण व्यापारी वर्ग पहले ही भारी कठिनाईयों के दौर से गुजर रहा है और मनमाने  कंटेन्मेंट एरिया के कारण व्यापारी वर्ग पर दोहरी मार पड़ रही है। बिरला ने कहा कि इस संबंध में खरगोन जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है कि कंटेन्मेंट एरिया के नाम पर पूरे मोहल्ले या गली को सील किया जाना पूरी तरह अनुचित है। बिरला ने कहा कि कंटेन्मेंट एरिया सौ मीटर की जगह सौ फीट कराने के प्रयास किए जाएंगे। बिरला ने मांग की है कि जिन क्षेत्रों में कोरोना के मरीज ठीक हो गए हैं,उन क्षेत्रों से तत्काल कंटेन्मेंट हटाया जाए। साथ ही कोरोना मरीज पाए जाने पर कंटेन्मेंट एरिया सीमित किया जाए। पूरे मोहल्ले, सड़क अथवा गली को बंद नहीं  किया जाए।विधायक बिरला ने जिला कलेक्टर को पत्र लिख कर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठकों में क्षेत्रीय विधायक को भी बुलाने की मांग की है। ताकि आमजन की दिक्कतों को समिति के समक्ष रखा जा सके।

अधूरे जवाहर मार्ग की समस्या:–
सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नगर के निर्माणाधीन जवाहर मार्ग का कार्य शीघ्र शुरू करवाने की मांग विधायक बिरला से की। बिरला ने कहा कि निर्माण की बाधाएं दूर हो गई हैं। जल्द ही कार्य शुरू करवाया जाएगा। 
आधार कार्ड की समस्या:–
नागरिकों ने विधायक बिरला से सनावद नगर में आधार कार्ड सेंटर पुनः शुरू करवाने की भी मांग की। सेंटर बन्द होने के कारण नागरिकों को अन्य नगरों में जाकर आधार बनाना पड़ रहे हैं। बिरला ने कहा कि जिला प्रशासन से चर्चा कर सनावद में पुनः आधार सेंटर शुरू करवाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button