रतलाम : नाबालिक छात्रा के साथ गैंगरेप, कोर्ट के बाहर वकीलों ने दिया धरना प्रदर्शन 

रतलाम : मध्य्प्रदेश के रतलाम में बीते दो दिन पहले नाबालिक छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया था। इस वारदात को उनके सहपाठियों के द्वारा अंजाम दिया गया था। इस घटना में शामिल दो मुख्य नाबालिग आरोपी और चार सह-आरोपियों सहित 6 की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। इस घटना के बाद रतलाम जिले में अखिल भारतीय परिषद् और संगठनों ने मिल कर सड़क पर चक्काजाम किया था। कमेलिंग और गैंगरेप के खिलाफ गुरुवार को सड़क से कोर्ट तक दिखे महाआक्रोश का असर शुक्रवार को दिखा। देश में पहली बार हुआ जब कोर्ट में 19 घंटे (गुरुवार शाम 5.30 बजे से शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे तक) चलने के बाद वकीलों का धरना शुक्रवार दोपहर तब खत्म हुआ। 

 इस मामले को लेकर रतलाम जिले में जन आक्रोश देखा गया। इस जन आक्रोश के बाद वकीलों ने अपना धर्म निभाया।  न्यायालयीन मामलों से जुड़े रहे मध्यप्रदेश के नामवर पूर्व महाधिवक्ता आनंद मोहन माथुर ने कहा कि उन्होंने अपने जीवनकाल में वकीलों के कोर्ट रूम में धरने का मामला कभी नहीं देखा।     

मिली जानकारी के मुताबिक अभिभाषक संघ ने गैंगरेप प्रकरण में पुलिस और न्यायिक प्रक्रिया में कथित लापरवाही को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक शिकायत की है। बता दे कि इस मामले की जांच करने के लिए अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) बना दी गई हैं।  

Exit mobile version