सभी खबरें

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़े कोविड केस, क्या लगेगा लॉकडाउन या लोगों को होगी जेल? गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान।

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़े कोविड केस,क्या लगेगा लॉकडाउन या लोगों को होगी जेल? गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान।

भोपाल/शुभम शुक्ला:- भारत में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है,देश में मंगलवार को जहाँ 55064 कोविड मरीज मिले थे वहीं पिछले 24 घण्टों में  कुल 90610 कोविड मरीज पाए गए। पिछले 24 घण्टों में सर्वाधिक महाराष्ट्र में 26,538 कोविड मरीज  मिले तो वहीं देश के लगभग सभी राज्यों में कोविड फ़िर से पर पसारने लगा है।

24 घण्टों में मध्यप्रदेश में दोगुने हुए केस

पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में 1033 कोविड मरीज पाए गए जो कल मिले 594 मरीजों के दोगुने से थोड़ा कम है ,प्रदेश में संक्रमण की दर भी 1% हो चुकी है। माना जाता है कि महामारी पर काबू पाने के लिए संक्रमण दर 1% से कम रहना जरूरी होता है।

इन्दौर और भोपाल बने हॉटस्पॉट

प्रदेश में कोरोना के केस सर्वाधिक इन्दौर और भोपाल में  पाए गए। पिछले 24  घण्टों में इन्दौर में 512 कोविड पॉजिटिव,भोपाल में 192 जबकि ग्वालियर में 97 कोविड पॉजिटिव मरीज पाए गए।

प्रदेश में लगेगा लॉकडाउन, या यथावत रहेंगी व्यवस्थाएं

कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों में अब ये चर्चाएं होने लगी हैं कि क्या प्रदेश में लॉकडाउन लगेंगे? इसको लेकर अफवाहों के बाजार भी गर्म होने लगे हैं। हालाँकि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल समीक्षा बैठक कर कई निर्णय लिए थे लेकिन उन्होंने लॉकडाउन का कोई जिक्र नहीं किया।

नहीं लगेगा लॉकडाउन,लेकिन खुली जेल का होगा प्रावधान

कोविड के बढ़ते केसेस के बीच जब गृहमंत्री से पूछा गया कि क्या प्रदेश में लॉकडाउन लगेगा,इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा-लॉकडाउन लगाने का,बाजार बंद करने का कोई भी प्रावधान गृहविभाग में विचाराधीन नहीं है,पत्रकारों से भी उन्होंने गुजारिश की अगर कोई लॉकडाउन का भ्रम फैलाता है तो आप भी उस भ्रम को रोंकने की कृपा करें। हालाँकि गृहमंत्री ने यह जरूर कहा कि कोरोना मास्क न लगाने पर सरकार जुर्माना बढाने पर विचार कर रही है,और ऐसे लोगों के लिए अब खुली जेल का प्रावधान भी किया जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button