Rajiv Gandhi University of Technology :कराएगा छात्रों का दुर्घटना बीमा, 200 कर्मचारियों को होगा इस निर्णय का फायदा

भोपाल : आयुषी जैन : Rajiv Gandhi University of Technology राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) अपने सभी छात्रों का दो लाख तक दुर्घटना बीमा कराएगा। इसमें वह 25 हजार रुपए तक का कैशलेस मेडीक्लेम ले सकेंगे। इसी तरह प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत पॉलिसी लेकर विवि द्वारा कर्मचारियों के हिस्से की किस्त जमा की जाएगी।

करीब दो सौ कर्मचारियों को होगा इस निर्णय का फायदा
प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार आरजीपीवी Rajiv Gandhi University of Technology के इस निर्णय का फायदा करीब दो सौ कर्मचारियों को होगा।आरजीपीवी ने यह निर्णय छात्र और कर्मचारियों के हित में लिए हैं।

एमटेक वालों को 37,500 रुपए एवं पीएचडी वालों को 40,000 रुपए मिलेंगे
इस संबंध में आरजीपीवी प्रशासन कार्यपरिषद Rajiv Gandhi University of Technology से पहले ही स्वीकृति ले चुका है। आरजीपीवी में अब एमटेक वालों को 37,500 रुपए एवं पीएचडी वालों को 40,000 रुपए मिलेंगे।

कंटंजेंसी कर्मचारियों को 25,000 रुपए मिलते थे
अभी सभी प्रकार के कंटंजेंसी कर्मचारियों को 25,000 रुपए मिलते थे। वहीं, इनक्यूबेशन सेंटर व स्किल डेवलपमेंट सेंटर का संचालन आरजीपीवी एव मेपआईटी मिलकर करेंगे।

डिपार्टमेंट की वर्कशॉप में एक घंटे काम के100 रुपए और पूरे दिन के अधिकतम 300 रुपए
जानकारी के अनुसार यदि कोई भी छात्र डिपार्टमेंट की वर्कशॉप में जाकर काम करेंगे तो उन्हें एक घंटे का 100 रुपए और पूरे दिन का अधिकतम 300 रुपए दिया जाएगा।

इधर, आरजीपीवी से संबद्घ झाबुआ, शहडोल और शिवपुरी में संचालित यूआईटी में डायरेक्टर नियुक्त करने के लिए विज्ञापन निकाला था, लेकिन पात्र अभ्यर्थी के आवेदन नहीं आने से अब तीनों यूआईटी में प्रतिनियुक्ति पर डायरेक्टर रखे जाएंगे

Exit mobile version