रायसेन: कर्ज माफ़ ना होने पर किसान ने की आत्महत्या, पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट, बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा 

रायसेन : मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों का कर्ज़ा माफ़ करने का वचन दिया था, लेकिन अब तक किसानों का क़र्ज़ माफ़ नहीं हो सका हैं। यहीं कारण है कि अब तक प्रदेश में किसानोंं की आत्महत्या का दौर जारी हैं। हालही में एक मामला सामने आया है जहां रायसेन में एक किसान ने क़र्ज़ माफ़ ना होने पर आत्महत्या कर ली। 

ये मामला रायसेन के हैय़ जिले की सिलवानी साईखेड़ा ग्राम से सामने आया है जहां किसान ने कर्जदारों से परेशान होकर आत्महत्या की हैं। बताया जा रहा है कि किसान के पास सांईखेड़ा में ही चार एकड़ कृषि भूमि थी, जिस पर वह खेती करता था। लेकिन क़र्ज़ माफ़ ना होने की वजह से उसने अपनी जान ले ली। 

वहीं, पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया हैं। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या किए जाने के स्पष्ट कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। फ़िलहाल इस पुरे मामले पर पुलिस जांच कर रहीं हैं। 

उधर, इस मामले पर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार का घेराव शुरू कर दिया हैं। बीजेपी प्रवक्त रजनीश अग्रवाल ने इस मामले को लेकर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह घोर अमानवीय गैर संवेदनशील सरकार है। इस किसान विरोधी सरकार के विरुद्ध 4 नंवबर को भाजपा आंदोलन करेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा की 'किसान आत्महत्या कर रहा है और कृषि मंत्री सर्टिफिकेट की आरती का आनंद ले रहे हैं। 

Exit mobile version