प्यारे मियां यौन शोषण मामला : तीन और लड़कियों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – प्यारे मियां यौन शोषण मामले में आए दिन अब नए नए मोड़ सामने आ रहे हैं। एक नाबालिग की रहस्यमय मौत के बाद अब खबर मिली है की बालिका गृह में रह रहीं कई लड़कियों की लगातार हालत खराब हुई हैं। हालांकि, इस पुरे मामले में सीएम शिवराज ने एसआईटी को जांच कराने के आदेश दे दिए हैं। लकिन एसआईटी की टीम ने अबतक लड़कियों के बयान नहीं लिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, एसआईटी रविवार को बालिका गृह पहुंची। टीम को देखकर लड़कियों को चक्कर आने लगे। उन्हें उल्टी होने लगी। एक लड़की के पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया। हालत बिगड़ती देख दो लड़कियों को जेपी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। दोनों की सेहत फिलहाल स्थिर हैं। दोनों बच्चियों को फीमेल वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी हैं। वहीं एक अन्य नाबालिग को हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया। 

क्या है पूरा मामला 

गौरतलब है कि प्यारे मियां यौन शोषण मामले में मृतक नाबालिग बच्ची बालिका गृह में रह रही थी। पुलिस के मुताबिक, उसने कुछ दिनों पहले नींद की गोलियां खा ली थीं। इसके बाद उसे संदिग्ध परिस्थितियों में हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया और वेंटिलेटर पर रखा गया था, जहां बुधवार रात उनकी मौत हो गई। 

नाबालिग की मौत के बाद पुलिस की निगरानी में उसका भदभदा विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इस केस में गौर करने वाली ये है कि नाबालिग इस केस की न तो आरोपी थी और न ही अपराधी। वह केवल फरियादी थी। पुलिस नाबालिग के शव को हमीदिया अस्पताल से सीधे श्मशान ले गई, जबकि मर्चुरी में पीड़िता के चाचा और पिता ने शव घर ले जाने की जिद की। लेकिन, पुलिस नहीं मानी। 

इधर, मामले को लेकर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने न्यायायिक जांच के आदेश दे दिए थे। पूरे मामले में कमला नगर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। जांच के बाद बालिका गृह संरक्षण की अधीक्षिका एंटोनिया कुजूर इक्का को हटा दिया गया और नई अधीक्षिका योगिता मुकाती को नियुक्त किया गया हैं। 

इधर, नाबालिग बच्ची की मौत के बाद उन बच्चियों के परिजन बेहद डर गए हैं, जो अभी भी शेल्टर होम में रह रही हैं। परिजनों ने अधिकारियों से पूछा है कि अगर केस 20 साल चलेगा तो क्या बच्चियां तब तक शेल्टर होम में ही रहेंगी। परिजन अब प्रशासन से अपनी बच्चियों को ले जाने की मिन्नतें कर रहे हैं। 

Exit mobile version