फ्रांस जाकर करें विरोध, यह गांधी जी का देश है यहां हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है – रामेश्वर शर्मा

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – बीती गुरुवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) के इकबाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों (Emmanuel Macron) के खिलाफ हुए विरोध के बाद से प्रदेश में बवाल मचा हुआ हैं। 

भाजपा (BJP) इसको लेकर लगातार कांग्रेस और उनके विधायक आरिफ़ मसूद पर हमलावर हैं। 

दरअसल, इस विरोध के आयोजक कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Arif Masood) थे। मालूम हो कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसको लेकर ये विरोध हुआ था। 

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Arif Masood) ने कहा कि यह प्रदर्शन कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक प्रदर्शन नहीं था, यह मेरी तरफ से था, क्योंकि हमारी कौम, हमारे नबी के खिलाफ हम किसी को ऐसा नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति को माफी मांगनी चाहिए। जब तक वह माफी नहीं मांगेंगे हमारा विरोध जारी रहेगा।

लेकिन अब इसको लेकर प्रदेश की सियासत गरमाती जा रही हैं। अब प्रोटेम स्पीकर व बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने इसको लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। 

विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने कहा कि यहां प्रदर्शन करने से क्या होगा उन्हें फ्रांस जाकर विरोध करना चाहिए। यह गांधी जी (Gandhi Ji) का देश है यहाँ हिंसा के लिए कोई जगह नहीं हैं। 

रामेश्वर शर्मा ने कहा कि फ्रांस (France) के पोस्टर विवाद पर सार्वजनिक मंचो से गला काटने और आग लगा देने वाली बातें हो रही है इसकी इज़ाजत भारतीय संविधान नही देता।

जो लोग आज पोस्टर पर जान देने और लेने की बात कर रहे है वह लोग तब कहाँ थे जब एम एफ हुसैन (MF Hussain) ने राम सीता, दुर्गा सरस्वती, भगवान गणेश का नग्न चित्र बनाएं थे किसने एम एफ हुसैन का सिर काटा बताएं ?

Exit mobile version