राष्ट्रपति शासन की और महाराष्ट्र ? कांग्रेस ने अटकाई शिवसेना की सांसे, आज शाम तक का समय बाकी, नहीं तो…… 

Maharashtra : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर घमासान मचा हुआ हैं। जहां बीजेपी सरकार बनाने से पीछे हट गई है, वहीं शिवसेना बीजेपी अभी तक समर्थन जुटाने में नाकाम रहीं हैं। ऐसे में अब मौका NCP के हाथों पर चला गया हैं। लेकिन NCP भी तक समर्थन जुटाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। इस खेल को अब सिर्फ एक ही पार्टी समाप्त कर सकती है, जो हैं कांग्रेस। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने भी अब तक ये तय नहीं कर पाई है कि किस को समर्थन देना हैं। ऐसे में महाराष्ट्र अब राष्ट्रपति शासन की और बढ़ता हुआ नज़र आ रहा हैं। 

बता दे की महाराष्ट्र में पिछले 48 घंटे में राजनीतिक घटनाक्रम पूरी तरह से बदल गया हैं। राज्यपाल की और से पहले शिवसेना को न्योता मिला लेकिन वह 24 घंटे में समर्थन पत्र नहीं जुटा पाई। जिसके बाद राज्यपाल ने NCP को सरकार बनाने न्योता दिया। अगर एनसीपी 24 घंटे में समर्थन नहीं जुटा पाती है तो राज्य में राष्ट्रपति शासन के आसार बढ़ सकते हैं। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने के सोमवार को दिन भर दिल्ली से लेकर मुंबई तक बैठकों का दौर चलता रहा। लेकिन सुबह से शाम तक हुई इन बैठकों में भी किसी प्रकार का हल नहीं निकल सका। शिवसेना, NCP से लेकर कांग्रेस पार्टी की बैठकें हुई। जहां एक तरफ खबर आई थी के शिवसेना का साथ देने के लिए NCP तैयार है, तो वहीं कांग्रेस की और से इसको लेकर कोई जवाब नहीं आया। ऐसे में अब महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस का फैसला अहम माना जा रहा हैं। खबरों के अनुसार आज कांग्रेस पार्टी समर्थन के मसले पर फाइनल फैसला लेगी। 

Exit mobile version