PMC बैंक घोटाले ने ली एक शख्स की जान, जानिए पूरी खबर

देश की अर्थव्यवस्था लगातार  गिरते रहने के साथ-साथ बैकों के डूबने का भी सिलसिला जारी है। हर दिन बैकों से भ्रष्टाचार  की खबरें आती रहती है जिसका असर सीधे तौर पर  बैंक के ग्राहकों पर पड़ता है। जहां एक तरफ यस बैंक अपनी बदहाली पर रो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब एडं महाराष्ट्र को ओपरेटिव बैंक भी संकट में घिरा हुआ है। जिसका खामियाजा बैंक के ग्राहकों को उठाना पड़ रहा है। दरअसल पंजाब एडं महाराष्ट्र को ओपरेटिव  बैंक के ग्राहक संजय गुलाटी का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। संजय गुलाटी के इस बैंक में 90 लाख रुपय जमा थे। जब पीएमसी बैंक के घोटाले की खबर उजागर हुई तभी से  इस वजह से वह काफी तनाव में रहने लगे  थे। संजय इस मुद्दे को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में भी जाते-आते रहते थे।

गौरतलब है कि पूर्व में  PMC बैंक में बड़े भष्टाचार का खुलासा हुआ था। जिसके बाद आरबीआई ने बैंक पर कई प्रकार की रोक लगाई थी। आरबीआई ने यह आदेश भी दिया था कि इस बैंक के ग्राहक  प्रति 6 महीनों में मात्र 1 हजार रुपय ही निकाल सकेंगे। हांलाकि इसके बाद आरबीआई द्वारा  निकासी की सीमा को 25 हजार तक  किया गया और अब जाकर आरबीआई ने 6 माह में निकासी की सीमा 40 हजार की है।

आपको बता दे कि संजय की उम्र मात्र 51 साल थी। अभी हाल ही में जेट एयरवेज डूबने के बाद उनकी नौकरी चली गई थी। उन्होंने अपनी बचत को इस बैंक में जमा किया था जिससे उनका खर्चा चलता था और जब बैंक में घोटाले की खबर आई जिसके बाद ग्राहकों को उनका ही पैसा बैंक में असुरक्षित लगने लगा इसके बाद से ही संजय काफी तनाव में रहने लगे थे और अंतत उनकी  दिल का दौरा पड़ने से दुखद मौत हो गई।

Exit mobile version