दूसरे राज्यों में फंसे लोग वापस आ सकते है E-PASS के ज़रिए, जानिए कैसे ?

दूसरे राज्यों में फंसे लोग वापस आ सकते है E-PASS के ज़रिए, जानिए कैसे ?

कोरोना की वजह से अचानक लॉकडाउन की स्थिति बन गई जिसकी वजह से ऐसे कई लोग है जो अन्य राज्यों में फंसे रह गए और वापस नही आ पाए। अब उन्हें वापस लाने के लिए ऑनलाइन सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

कैसे आ सकते है वापस

अन्य राज्य या ज़िलें में फंसे लोग ई-पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए यह लोग अपने साधनों से या साधन की व्यवस्था कर प्रदेश में या प्रदेश के बाहर अपने घर में आने को तैयार हैं, उन्हें आने-जाने के लिए ई-पास मिल जाएगा। इसे सिर्फ मोबाइल में ही दिखाकर आप अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने इसके लिए एक पोर्टल की लिंक ( Curfew EPass Apply Process ) भी जारी की है, जिस पर आप आवेदन कर सकते हैं।बता दें कि मध्यप्रदेश के स्टेट कंट्रोल रूम के प्रभारी अपर मुख्य सचिव आईसीपी केशरी की ओर से प्रदेश के सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को यह पत्र जारी किया है।

क्या लिखा गया है पत्र में

इस पत्र में कहा है कि वे लोग जो जिलों में लॉकडाउन के कारण रुके हुए हैं और अपने संसाधनों से वापस जाना चाहते हैं वे अपना आवेदन https://mapit.gov.in/covid-19/  पर कर सकते हैं। इसी प्रकार प्रदेश के बाहर रुके लोग अपने संसाधन से यदि प्रदेश में आना चाहते हैं तो वे भी उक्त पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

प्रदेश की 3 ज़िलों के लिए कोई अनुमति नही

हालांकि मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल व उज्जैन जिले में ये सुविधाएं नहीं दी जा सकेगी। यहां मात्र पारिवारिक सदस्यों की मृत्यु पर चिकित्सीय आकस्मिकता अथवा विशेष परिस्थितियों में पूर्ववत ही अनुमतियां जारी की जाएगी।

 

 

 

Exit mobile version