सभी खबरें

Sidhi : नो पार्किंग जोन में लग रहे सब्जी के ठेले ,पुलिसवालों का भी नहीं है डर

Sidhi News ,Gautam

शहर की यातायात व्यवस्था सुचारु बनाने के लिए पूर्व मे विशेष अभियान चलाया गया था। इसी क्रम में गांधी चौक से सम्राट चौक तक के क्षेत्र को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया था। इन क्षेत्रों मे नो-पार्किंग के बोर्ड भी लगाए गए हैं। यहां खड़े होने वाले वाहनों पर तत्काल जुर्माना कार्रवाई भी की गई थी ,किंतु कुछ समय बीतने के बाद फिर नो पार्किंग जोन पार्किंग जोन बन गया इतना ही नहीं इन स्थानों पर छोटे कारोबारि ठेला सजाकर सब्जी बेचना शुरू कर दिए है। जिस पर यातायात पुलिस की नजर नहीं पड़ रही है। गांधी चौक पर यातायात पुलिस की तैनाती भी की गई है ,किंतु तैनात पुलिस के द्वारा नो पार्किंग जोन मे खड़े वाहनो व ठेेलों को हटाने का प्रयास ही नहीं किया जाता है। जिससे गांधी चौक पर जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। इसके साथ ही इस चौक से कोतवाली मार्ग व सब्जी मंडी जाने वाले रास्ते मे और भी मनमानी देखने को मिल रही है। नालियों को पार करते हुए दुकानदारों की दुकानें सड़क तक फैल गई है। जिसके कारण इस मार्ग से वाहन निकलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है ,ऐसी स्थिति मे जाम का सामना करना पड़ता है।

नो पार्किंग जोन में सजी फुटपाथी दुकानें
बताते चले कि नो पार्किंग जोन मे यदि किसी के द्वारा वाहन खड़ा कर दिया जाता था तो उस वाहन का नंबर नोट कर जुर्माने की नोटिस चस्पा कर दी जाती थी। जिससे वाहन मालिकों को यातायात थाने में जाकर चालान कटाना पड़ता था। यदि थाने मे चालान नहीं जमा की जाती तो मामले को न्यायालय भेज दिया जाता था ,जिसके कारण वाहन मालिको को और भी परेशानी झेलनी पड़ती थी। इस सख्ती को देखकर वाहन मालिको के द्वारा नो पार्किंग जोन मे वाहन खड़ा करने से तौबा कर लिए थे ,किंतु यह सख्ती सिर्फ चंद दिनो तक ही चली। 

उपलब्ध कराए थे पुलिस बल
शहर की यातायात व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने के लिए यातायात पुलिस थाना को अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध कराया गया था। यातायात पुलिस को मिले अतिरिक्त 14 पुलिसकर्मियों द्वारा यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने के निर्देश दिए गए थे। यातायात पुलिस टीम के साथ मिलकर यातायात ब्यवस्था कराने की विशेष मुहिम चलाई गई थी किंतु अब मुहिम के तहत किसी भी तरह का कोई कार्य नहीं किया जा रहा है। मानमानी तरीके से शहर मे नो इंट्री मे भी वाहनों का प्रवेश हो रहा है, जिस पर अंकुश लगाने मे यातायात पुलिस नाकाम साबित हो रही है।
शहर के दो मार्गों पर ब्यापारियों का कब्जा, नालियों व सड़क तक दुकान पसरने के कारण लगता है जाम, गांधी चौक से कोतवाली व सब्जी मंडी मार्ग मे भारी पड़ रही दुकानदारों की मनमानी, गांधी चौक नो पार्किंग जोन मे सजने लगे ठेले |

(संवाददाता गौरव सिंह कि रिपोर्ट)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button