अचानक जमीन धमाके से लोग परेशान , लगाया जाएगा सिस्मोग्राफी यंत्र

 

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जमीन के अंदर से अचानक धमाके से लोग बहुत ज्यादा परेशान हो रहे है। यह धमाका पिछले एक महीने से लगातार हो रहा है। जिससे वहां के स्थानी लोगों के अंदर भय का माहौल बना हुआ है। यह धमाका भोपाल के कोलर क्षेत्र में हो रहा है। यहाँ बताया जाता है कि इस इलाके में जमीन के अंदर पानी भरने के कारण यह धमाका हो रहा है। इस धमाके पर निगरानी रखने के लिए सिस्मोग्राफी यंत्र लगाया जाएगा।    

दरसअल यह घटना पिछले सें एक महीनों से चल रहा है। यह कोलर क्षेत्र में जमीन के अंदर से धमाके हो रहे है और अब इन धमाके का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार रात में नीलबड़ और कलखेड़ा में जमीन के अंदर धमाका हुआ। इस धमाके के बाद जियोग्राफीकल सर्वे की टीम जांच करने पहुंची। खनिज विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन धमाका के पीछे  जमीन के अंदर पानी का दबाव बढ़ जाने कारण होता है। इन धमाकों की निगरानी व पहले जानकारी लेने के लिए यहाँ पर सिस्मोग्राफी यंत्र लगाए जाएँगी।

भोपाल जिला खनिज अधिकारी का बयान
 
जमीन के अंदर से धमाकों की आवाज के बाद कोलर क्षेत्र में सिस्मोग्राफी यन्त्र लगाने की विचार किया जा रहा है , जिससे जमीन के गतविधियों को नोट किया जा सके।        

Exit mobile version