साईं खेड़ा:- रेत के भरे डंपरों से उखड़ रही रोड,  धूल- मिट्टी से परेशान सड़क किनारे रहने वाले रहवासी।   

साईं खेड़ा:- रेत के भरे डंपरों से उखड़ रही रोड,  धूल- मिट्टी से परेशान सड़क किनारे रहने वाले रहवासी।                     

 साईं खेड़ा / दीपक अग्रवाल:-नगर परिषद साईं खेड़ा के पास संसारखेड़ा तूमड़ा मेहरागांव मुआर मे अवैध खनन जोरो से हो रहा.  जिससे सांईखेडा के बीचो-बीच से निकला स्टेट हाईवे 44 गाडरवारा से रायसेन रोड यह रोड बहुत ही व्यस्त रोड है.

इसी मार्ग पर नगर के सभी शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय एवं स्कूल स्थित हैं इसी रोड पर नगर का पूरा मार्केट लगता है. बताते चलें कि इस रोड को बने हुए अभी 8 साल ही हुए हैं इस रोड की हालत बेहद बुरी है सड़कें उखड़ रही है.

 बेलगाम दौड़ रहे रेत से भरे डंपर ने साईं खेड़ा के आसपास तूमडा मेहरागांव संसारखेड़ा सहित अन्य प्रधानमंत्री ग्रामीण रोड़ों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है.

बची कुची कसर अब नगर साईं खेड़ा के स्टेट हाईवे,44 पर पड़ने लगी यहां से निकलने वाले बेलगाम रेत के डंपर 24 घंटे बेखोप दौड़ रहे हैं जिससे रोड जगह-जगह जर्जर हो चुकी है रोडू पर गहरे गहरे गड्ढे बन गए हैं जिससे रोड में वाहन चलाने में लोगों को दिक्कत हो रही है एवं तेज दौड़ते हुए ट्रक डंपर से दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है आए दिन रोड पर बैठने वाले बेसहारा पशु भी इन ट्रक की चपेट में आकर घायल हो रहे हैं.

सबसे बड़ी समस्या इस रोड पर रहने वालों लोगों को धूल से है बेलगाम दौड़ रहे डंपर ट्रक इतनी स्पीड से दौड़ रहे हैं कि पूरा बाजार धूल का साम्राज्य बन जाता है उड़ती हुई धूल लोगों के घरों एवं दुकानों में जा रही है जिससे लोगों के खाद्य पदार्थ विक्रय सामग्री धूल से प्रदूषित हो ही रही है इसी के साथ लोगों को सांस लेने में भी कठिनाई आ रही है

 

वाहनों पर पुलिस प्रशासन आईटीओ विभाग से अंकुश लगाने के लिए बार-बार कहा जा रहा है..जिससे कि नगर में 20 या 30 की स्पीड से ही वाहन ड्राइवर निकाल सके जिससे रोड भी बची रहे लोग धूल से भी बचे रहें एवं कोई दुर्घटना भी न घट पायें

Exit mobile version