निर्भया आरोपियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद इस बार मिले पैसों से करेंगे बेटी की शादी

निर्भया आरोपियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद इस बार मिले पैसों से करेंगे बेटी की शादी

निर्भया के साथ बर्बरता करने वाले चारों आरोपियों को एक साथ फांसी देने वाले पवन जल्लाद मेरठ यानि कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले है जो कि अपना जल्लाद का काम बरसों से अपने दादा के साथ करते आ रहे है साथ ही ये काम पवन के परिवार में कई पीढ़ियों से किया जा रहा है। जी हां लेकिन इन सब के बावजूद पवन जल्लाद ग़रीब ही है लेकिन पहली बार निर्भया के आरोपियों को फांसी की सज़ा देने पर उन्हे अच्छी मेहनताना मिली है  बता दें कि पवन के पर-दादा लक्ष्मण, दादा कालू जल्लाद और पिता मम्मू जल्लाद भी फांसी की सजा को क्रियान्वित करने का काम किया करते थे. जानिए पवन जल्लाद के बारे में.

तिहाड़ जेल के इतिहास में पवन का नाम हुआ दर्ज

पवन ने चार दोषियों को एक साथ फांसी पर लटकाकर आजाद भारत में तिहाड़ जेल में हुई फांसियों को लेकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया है. जी हां यहां एक ही अपराध के लिए चार दोषियों को एक साथ फांसी देने का यह रिकॉर्ड अब पवन के नाम है.

तिहाड़ के पैसों से करेंगे पवन बेटी की शादी

पवन जल्लाद ने बताया कि  ‘’तमाम उम्र मुजरिमों को फांसी पर लटकाते रहने के बाद भी वो गरीब ही रहे. इस बार निर्भया के चारों मुजरिमों को को फांसी पर लटकाने का उसे बढ़ा हुआ मेहनताना करीब एक लाख रुपये (25 हजार रुपये प्रति मुजरिम) मिलेगा.’’ पवन जल्लाद ने बताया कि वो इस पैसे से अपनी बेटी की शादी करेंगे.

 

Exit mobile version