सभी खबरें

भोपाल में तांडव का विरोध : मंत्री ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, कोड ऑफ कंडक्ट बनाने की मांग

भोपाल/ राजकमल पांडे – मंत्री सारंग ने अपने पत्र में लिखा- देश में ओटीटी प्लेटफॉर्म के चलन से लगातार वेब सीरीज का निर्माण किया जा रहा है. ऐसे प्लेटफॉर्मों पर फिल्में और वेब सीरीज सेक्स, हिंसा, मादक पदार्थ, घृणा और अश्लीलता से भरी हुई होती हैं. इतना ही नहीं ये फिल्में और वेब सीरीज हिंदू धार्मिक भावनाओं को भी लगातार चोट पहुंचा रही हैं.

अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे दिग्गज कलाकारों की चर्चित वेब सीरीज 'तांडव' रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है. विवाद इतना बढ़ गया है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से फिल्म के डॉयरेक्टर से जवाब मांगा गया है. वहीं, अब शिवराज के मंत्री विश्वास सारंग ने वेब सीरीज को लेकर भारत सरकार से अचार संहिता बनाने की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भी लिखा है.

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि वेब सीरीज ''तांडव'' में देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है. इसलिए केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वेब सीरीज को लेकर जल्द-जल्द से एक आचार संहिता बनाए. ताकि देवी-देवताओं का अपमान न होने पाए. इसके अलावा उन्होंने देश की जनता से इस वेब सीरीज को लेकर विरोध दर्ज कराने की अपील की. साथ ही लोगों से ऐमजॉन के ई-बिजनेस के बहिष्कार की भी अपील की.

वहीं, इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठन के नेता चंद्रशेखर तिवारी ने बिना किसी संगठन का नाम लिए हुए अलोचना की. उन्होंने कहा कि एक इस तरह की वेब सीरीज के लिए एक विशेष वर्ग काम कर रहा है. लेकिन मैं उन्हें बता दूं कि हिंदू सहनशील है, पर इस तरीके की वेबसीरीज बनाकर अति सहनशील बनाने की कोशिश ना करें, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

इस पर है विवाद

दरअसल, वेब सीरीज 'तांडव' को देखने के बाद आरोप लगाया गया है कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया है. मुंबई उत्तर-पूर्व से बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने रविवार को ही पत्र लिखकर ऐमजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'तांडव' पर रोक लगाने का अनुरोध किया है. 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button