MP ने चालू हुआ "ऑपरेशन लोटस"! चार विधायकों को दिल्ली से बेंगलुरू भेजा गया?

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – सोमवार को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मप्र बीजेपी पर कांग्रेस के विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया। अब इस मामले ने प्रदेश में ओर तूल पकड़ ली हैं। दरअसल, मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बीजेपी पर विधायकों को गुरुग्राम के होटल में बंधक बनाने का आरोप भी लगाया हैं। 

वहीं, वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बताया की “कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बिसाहुलाल सिंह ने हमें फोन किया और बताया कि विधायकों को गुरुग्राम के आईटीसी होटल में जबरन रखा गया है, और जाने की अनुमति नहीं दी जा रही हैं। एक विधायक का फोन आने के बाद हमारे दो मंत्री जयवर्धन सिंह और जीतू पटवारी गुरुग्राम के होटल में आठ विधायकों से मिलने पहुंचे थे लेकिन उन्हें होटल के अंदर जाने नहीं दिया गया। 

भनोत ने कहा, “हरियाणा में बीजेपी की सरकार है इसलिए वहां की पुलिस और मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक तथा पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हमारे दोनों मंत्रियों को होटल में जबरन रखे गए विधायकों से मिलने नहीं दिया। 

इन सबके बीच मध्यप्रदेश सरकार के एक मंत्री का कहना है कि चार विधायकों को दिल्ली से बेंगलुरू भेज दिया गया। फ़िलहाल इस मामले में कांग्रेस नेताओं के अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। 

वही, दिल्ली में कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जिन आठ विधायकों को होटल में रखा गया था, उनमें से चार को बाहर निकाल लिया गया हैं। 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं। सरकार को अन्य 4 निर्दलीय विधायकों, 2 बसपा और 1 सपा विधायक का भी समर्थन मिला हुआ हैं। जबकि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं। वहीं, 2 विधायकों का निधन होने से वर्तमान में 228 सदस्य हैं।

Exit mobile version