सभी खबरें

Corona In Indore : कोरोना वायरस ने एक और डॉक्टर की ली जान ,अब तक इंदौर में हो चुकी हैं इतनी मौतें

Indore News ,गौतम कुमार 

इंदौर में मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी यहाँ एक डॉक्टर समेत 4 लोगों कि संक्रमण से मौत हो गई। इन आकड़ों को जोड़ लिया जाए तो अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इंदौर में 27 लोग दम तोड़ चुकें है। इससे पहले भी एक डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी कि संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। शह्रर में अबतक तकरीबन 235 लोग संक्रमण का शिकार हो चुकें हैं ।

धार में पोस्टेड थे 

सीएमएचओ डाॅ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि शुक्रवार सुबह 11 बजे ब्रह्मबाग निवासी 65 साल के डॉक्टर और पूर्व जिला आयुष अधिकारी की मौत हो गई। वे धार में पोस्टेड रहे। वर्तमान में निजी प्रैक्टिस कर रहे थे। दो दिन पहले इन्हें अरविंदो में भर्ती किया गया था। इसके पहले इनका सात दिन तक निजी अस्पताल में इलाज चला। दो दिन पहले इनकी पाॅजिटिव रिपोर्ट आई थी। किसी भी प्रकार की कांटेक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। संभवत: अपने क्लीनिक में किसी मरीज के संपर्क में आने से ये संक्रमित हुए थे। डॉक्टर के अलावा तीन अन्य की भी मौत हुई है।   

8 अस्पताल येलो केटेगरी में 36 नए डॉक्टरों कि नियुक्ति 

कोरोना के संदिग्ध लक्षण वालों मरीजों के ‌उपचार के लिए जिला प्रशासन ने आठ अस्पतालों को यलो कैटेगरी में रखा है। इसमें चिकित्सकों की आ रही कमी को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने शासन द्वारा जारी एस्मा आदेश के तहत 36 डॉक्टरों की ड्यूटी अस्पतालों में मरीजों के उपचार के लिए लगा दी है। जिले में पहली इस तरह के आदेश जारी हुए हैं। इन डॉक्टरों की ‌उपस्थिति अनिवार्य करने के साथ ही इन सातों अस्पातलों में किसी भी डॉक्टर की अनुपस्थिति को लेकर कलेक्टर ने साफ कहा है कि किसी की भी छुट्टी की मंजूरी कलेक्टर द्वारा ही जारी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button