इंदौर : एक नर्सिंग होम सील दो स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव मिले और सीएम साहब कह रहे हैं कोरोना संकट पर लगभग नियंत्रण में

इंदौर

इंदौर (Indore) में भले ही कोरोना(Covid-19) की रफ्तार धीमी होने के दावे किए जा रहे हो लेकिन जो नए मामले सामने आ रहे है वो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ाने के लिए काफी है। दरअसल, इंदौर के एक निजी अस्पताल के 2 डॉक्टरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई गई है। हालांकि दोनों डॉक्टरों के उपचार में कोई दिक्कत नही है लेकिन सवाल ये है कि दोनों डॉक्टर जिस अस्पताल में सेवा दे रहे थे वहां इनसे संपर्क में आने के बाद और कितने लोग संक्रमित हुए हैं।

अभी वहां भर्ती मरीजो व उनके परिजनों और स्टाफ की जांच की जानी है और बीते 15 दिनों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जानी है। सोमवार को जिला प्रशासन ने शहर के मध्य क्षेत्र राजबाड़ा(Rajwada) के ईमली बाजार स्थित अर्पण नर्सिंग होम (Arpan Nursing Home) को सील करने का निर्णय लिया। इसके पहले प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल में भर्ती मरीजो को क्वारेंटाइन सेंटर(Quarantine Center) भेज दिया है। इसके अलावा संक्रमित डॉक्टरों की कांटेक्ट हिस्ट्री के साथ ही केस हिस्ट्री भी पता कि जा रही है ताकि संपर्क में आये लोग प्रशासन की नजरों में रहे और उनकी सैम्पलिंग की जा सके। स्वास्थ्य विभाग की ड्यूटी डॉक्टर ने जानकारी दी है कि SDM के आदेश के मुताबिक कार्रवाई की गई है और अस्पताल के 2 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

बता दे कि शहर के मध्य स्थित अर्पण नर्सिंग होम को ग्रीन अस्पतालो कि श्रेणी में रखा गया था ऐसे में यहां के 2 डॉक्टर के संक्रमित पाए जाने के बाद कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका जताई जा रही है।  

भले ही देश और दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भारत ने कोरोना संकट पर लगभग नियंत्रण कर लिया गया है। उन्होंने कहा, '' कोरोना संकट से जहां बड़े-बड़े राष्ट्र धाराशयी हो गए हैं, हमारी स्थिति बेहतर है। हमें कोरोना से डरना नहीं है, थकना नहीं है, लड़ना है और जीतना है. आप सभी के सहयोग से हम शीघ्र ही कोरोना को परास्त कर देंगे।

Exit mobile version