सभी खबरें

NPR, NRC और CAA पर दिग्गी राजा का PM मोदी और शाह पर तंज, किसकी बात पर 130 करोड़ जनता विश्वास करे ?

भोपाल/राजनीतिक संवाददाता। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने NPR, NRC और CAA पर केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी के बयानों को विरोधाभासी बताया.  

प्रश्न एक ही है. 130 करोड़ लोगों के देश में अब NPR में और उसके आधार पर NRC में माँगी जाने वाली जानकारी चाहे हिन्दू हो या मुसलमान कहाँ से लाएगा? और उसका लाभ क्या होगा और कितना ख़र्च होगा? आधार कार्ड बन गया, वोटर कार्ड है, हर 10 वर्ष में census होता है फिर अब NRC की क्या आवश्यकता है?

इसके साथ ही साथ दिग्गी राजा ने यह भी कहा की आप के गृह मंत्री जो भाजपा के अध्यक्ष भी हैं. नड्डा जी जो भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष हैं दोनों कहते हैं NRC लायेंगे और आप कहते हैं NRC पर कोई चर्चा भी नहीं हुई. किसकी बात पर 130 करोड़ जनता विश्वास करे ? एक ही रास्ता है CAA क़ानून वापस लो और NPR/NRC पर समस्त कार्यवाही बंद करो.

आप कहते हैं NRC पर चर्चा नहीं हुई तो फिर राष्ट्रपति जी ने 2019 को संसद में दिए हुए भाषण में पूरे देश में NRC लागू करने का उल्लेख बिना आप की स्वीकृति के कर दिया ? मोदी शाह जी बात विश्वास की है. आपने कहा है “सब का साथ सब का विकास और सब का विश्वास” आप दोनों के विरोधाभास बयानों से विश्वास उठ रहा है.

वैसे आपको बता दें की यह पहला मौका नहीं हैं की जब दिग्विजय सिंह ने सरकार के CAA कानून को लेकर इस तरह के बयां दिया हों. अब देखना यह बेहद दिलचस्प होगा की दिग्गी राजा ने सरकार पर यह जो आरोप लगाए हैं. उसका भाजपा क्या जवाब देती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button