सभी खबरें

हो जाइये सावधान अब एक वक़्त के खाने की कीमत 91 हज़ार रुपए चुकानी पड़ सकती है

 

कभी सोचा है कि एक काठी रोल और एक रुमाली रोटी आपको 91 हज़ार रुपए की पड़ सकती है जी हां बिल्कुल सही सुना आपने दिल्ली के पास गाजियाबाद में इंजीनियरिंग के एक छात्र को जोमैटो पर काठी रोल और एक रुमाली रोटी आर्डर करने पर 91 हज़ार रुपए की कीमत चुकानी पड़ी है ।
रामप्रस्थ कॉलोनी में रहने वाले सिद्धार्थ के पिता सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट है और मां निजी अस्पताल में ही डॉक्टर हैं। सिद्धार्थ जब भूख लगने पर जोमेटो से आर्डर करते हैं तो उनके account से 91 हज़ार रुपए निकाल लिए जाते हैं।  यह पूरा ट्रांजैक्शन एक कॉल के दौरान हुआ जब तक सिद्धार्थ को इस बात की जानकारी लगती वह अपने खाते से पैसे कटने का मैसेज देख पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

इससे पहले भी जोमैटो पर जुर्माना लग चुका है एक उपभोक्ता अदालत ने फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो और एक होटल पर शाकाहारी व्यंजन की जगह मांसाहारी व्यंजन देने पर 55 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया है। कहा जाता है कि ग्राहक ने पनीर बटर मसाला आर्डर किया था लेकिन उसके पास बटर चिकन भेजा गया गौरतलब है दोनों ग्रेवी वाले व्यंजन होते हैं तो उन्हें पता नहीं चला और उसे पनीर समझ कर खा गए । जोमैटो का दावा था कि ग्राहक ने उनको बदनाम करने के लिए यह शिकायत दर्ज करी है । जोमैटो ने बताया कि यह घटना उस होटल के साथ हुई थी जिसने गलत व्यंजन की आपूर्ति की और फोरम ने इसे समान रूप से दोषी माना है और होटल ने अपनी गलती भी मान ली है। जोमेटो और होटल को सेवा में चूक के लिए 50000 हज़ार रुपए व मानसिक उत्पीड़न के लिए शेष राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button