"महाराज" अगर Trump को भी लें आए, तो भी नहीं जीत पाएंगे ग्वालियर-चंबल की 1 भी सीट – कांग्रेस नेता

मध्यप्रदेश/ग्वालियर – मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने हैं, जिसकी तैयारियां चुनाव आयोग सहित भाजपा और कांग्रेस भी कर रहीं हैं। 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में से सबकी नज़रें 16 सीटों पर है जो ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की हैं। 

भाजपा जहां सभी 16 सीट जितने के दावे कर रही है तो वहीं कांग्रेस भी सभी 16 सीटें जितने के दावे कर रही हैं। लेकिन, उस से पहले राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर का दौरा करने वाले हैं। जो अभी चर्चा का विषय बना हुआ हैं। 

दरअसल, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र सिंधिया का माना जाता हैं। यहां सिंधिया का अच्छा प्रभाव हैं। मालूम हो कि कांग्रेस में रहते हुए सिंधिया ने 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को यहां से 26 सीटें जीताई थी। जबकि 7 सीटें भाजपा के पास गई। 

अब भाजपा को उम्मीद है कि सिंधिया के रहते वो यहां सभी 16 सीटों पर जीत हासिल कर सकती हैं। 

लेकिन , उस से पहले कांग्रेस ने भाजपा की इस जीत के दावें पर करारा तंज कसा हैं। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा कि जो खुद के सम्मान के लिए पार्टी छोड़ने की बात करते हैं उनको जनता का सम्मान दिखाई नहीं देता। इसका जवाब उंहेम आने वाले चुनावों में यही जनता देगी। अब यदि सिंधिया जी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी लेकर आ जाएं तो भी 16 में से एक भी सीट नहीं जीत पाएंगे। 

Exit mobile version