भोपाल नाव हादसा में इस शख्स ने बचाईं 8 जिंदगियां

 

प्रेमनगर निवासी नितिन बाथम ने बचाई 8 ज़िंदगियां

 

 

भोपाल में नाव हादसे को लेकर 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी । इस हादसे में घटना के समय एक युवक फरिश्ता बनकर सामने आया, जिसने 8 जिंदगियां बचा लीं। इस शख्स का नाम नितिन बाथम है । नितिन बाथम ने अपनी जान पर खेलकर एक-एक कर 8 लोगों की जिंदगी बचाकर बहादुरी दिखाई है । उनकी तारीफ की जा रही है। शुक्रवार के दिन गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए खटलाघाट पर दोनों नावों में 19 युवक सवार हुए थे । जिनमें से 11 लड़के डूब गए थे।

बता दें कि नितिन प्रेमनगर निवासी हैं, वह चल समारोह की झांकी देखने के तहत, खटला घाट पर शुक्रवार को सुबह 4.30 बजे तक मौजूद रहे । अगर नितिन बाथम वक़्त पर नहीं पहुंचते तो शायद मरने वालों की संख्या और अधिक हो सकती थी । इसके लिए, भाजपा ने नितिन को राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार दिलाने की मांग उठाई है। इस सिलसिले में शनिवार को भाजपाई नितिन को लेकर मुख्यमंत्री हाउस पहुंच चुके हैं।

इस हादसे को लेकर नितिन का कहना रहा है कि पानी में छलांग लगाने से पहले मैंने और लोगों को कूदने के लिए कहा, लेकिन कोई सामने नहीं आया। अगर कुछ लोग और कूदकर आते तो शायद हम अधिक लड़कों को बचा सकते थे। मैं छोटे तालाब की गहराई से वाकिफ था।

भरोसा था कि लड़कों को बचा ले जाऊंगा। इस विश्वास ने ही मुझे लड़कों को बचाने में हिम्मत दी है । मैं उन लड़कों को बचाने के बाद एकतरफ खड़ा हो गया। लोगों ने मीडिया से कहा कि लड़कों को इसने बचाया है, तब मेरा नाम सामने आया। वरना पुलिस प्रशासन ने मुझसे कोई बात तक नहीं की थी ।

 

#MadhyaPradesh #News #Bhopal #MPNews #BhopalBoatAccident #NitinBatham #TheLoknitiNews #GaneshVisarjan

Exit mobile version