निर्भया के जल्लाद ने राष्ट्रपति से दया याचिका वापस करने की मांग रखी

निर्भया के जल्लाद ने राष्ट्रपति से दया याचिका वापस करने की मांग रखी

दिल्ली में साल 2012 की घटना से आज भी लोगो के रोंगटे खड़ें हो जाते है। लेकिन आज भी निर्भया के इंसाफ के लिए उसके माता-पिता को कोर्ट के चक्कर काटने पड़ रहें, जबकि सारे आरोप सिद्ध किए जा चुके है। इसी कड़ी निर्भया गैंगरेप के दोषियों में से एक विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दया याचिका को तत्काल वापस करने को कहा है. निर्भयाकांड के दोषी विनय शर्मा का कहना है कि गृह मंत्रालय द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेजी गई दया याचिका में उसने हस्ताक्षर नहीं किए थे.

बता दें कि निर्भया के दोषियों को निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके बाद मामले की हाईकोर्ट में अपील की थी. हाईकोर्ट ने भी निचली अदालत के फैसले को सही ठहराते हुए निर्भया के दोषियों की सजा को बरकरार रखा था. इसके बाद इन दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में मामले की अपील की थी, लेकिन शीर्ष अदालत ने भी निर्भया के दरिंदों को किसी भी तरह की कोई राहत नहीं दी थी.

जब सुप्रीम कोर्ट ने निर्भयाकांड के दोषियों की फांसी की सजा की पुष्टि कर दी, तो मामले में दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेजी गई. लेकिन अब तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस दया याचिका पर कोई फैसला नहीं लिया है. वहीं, निर्भया के माता-पिता ने राष्ट्रपति को खत लिखकर निर्भया के दोषियों की दया याचिका खारिज करने की अपील की है.

 

Exit mobile version