Corona In Bhopal : जिस विभाग का अपना स्वास्थ्य खराब वह भोपाल वासियों को कैसे बचाएगा!

भोपाल से गौतम कुमार की रिपोर्ट

कोरोना वायरस ने मध्यप्रदेश में कोहराम मचा रखा है। अब तक इससे सिर्फ प्रदेश में 53 लोगों की मौत हो चुकी है। और तकरीबन साढ़े नौ सौ लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। लेकिन जो सबसे अहम और चौकाने वाली बात है वह यह है कि भोपाल में जो 166 लोग संक्रमित हैं उसमें सबसे ज्यादा संक्रमित लोग स्वास्थ्य विभाग के हैं। सबसे चौकाने वाली बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग प्रमुख पल्लवी जैन ने अपने संक्रमण की बात लोगों से छुपाई थी जिसके बाद इनके चक्कर में कई अफ़सर संक्रमित हो गए थे।

स्वास्थ्य विभाग की मुख्य अधिकारी जमातियों से कम नहीं

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोयल कोरोना पॉजिटिव पाई गईं क्योंकि उनका बेटा जोकि विदेश से आया था वह कोरोना संक्रमित था और पुत्र मोह में अंधी प्रमुख सचिव पल्लवी जैन ने यह जानकारी विभाग और सरकार से छुपाई। जिस कारण बेटे से माँ और 'प्रमुख सचिव' मां से पूरे स्वास्थ्य विभाग में अब तक 75 अधिकारियों में कोरोना का फैलाव हो गया है। भोपाल में कुल 142 कोरोना संक्रमितों में 75 अधिकारी हैं जिनमें कुछ आईएएस अधिकारी भी हैं।

सोमवार को मालवा जिले के पत्रकार को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शासन द्वारा अविलंब उसके ऊपर प्राथमिकी दर्ज की जाती है। जबकि जो स्वास्थ्य विभाग पूरे प्रदेश को सुरक्षा देने का काम करती उसे ही अपंग कर देने वाली स्वास्थ्य सचिव पल्लवी जैन के ऊपर न कोई कार्रवाई हुई है और न पद से हटाया गया है।

एक ओर तो हम तब्लीगी जमात के लोगों के ऊपर आरोप लगा रहे हैं कि उनके वजह से भारत में संक्रमण पहुंचा तो वही दूसरी ओर ऐसी स्वास्थ्य अधिकारी जिसने अपने बेटे की ट्रेवल डिटेल छुपाई और खुद का संक्रमण भी छुपाया उनपर सरकार ने अभी तक कोई भी करवाई नहीं कि है।

Exit mobile version