सभी खबरें

Neemuch : पुलिस की गाड़ी ,लटकता युवक और कोरोना का भय, जाने क्यों पुलिसवाले 15 किलोमीटर तक युवक को लटकाए रहे!

नीमच

23 मार्च से लेकर आज तक और आने वाले समय में भी पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन की वजह से जिन लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है वह है अपने घरों से दूर रहने वाले मजदूर और छात्र। देशभर से ऐसी खबरें आ रही हैं कि कई जगह से मजदूर पैदल ही अपने घरों की तरफ पलायन कर गए हैं कोई हजार किलोमीटर चल के अपने घर पहुंच रहा है तो कोई रास्ते में ही दम तोड़ दे रहा है। मजदूरों से जुड़ा मामला है मध्य प्रदेश के नीमच से आया है। सूत्रों की माने तो यहां एक मजदूर दूसरे राज्य से पैदल अपने घर आ रहा था महाराष्ट्र से पैदल लौट रहा था तभी पुलिस ने उसको लिफ्ट दी लेकिन लिफ्ट देने का अंदाज कुछ खास अच्छा नहीं था पुलिस ने उसे गाड़ी के बाहर लटका दिया और 15 किलोमीटर तक वह उसी स्थिति में यात्रा करता रहा।

क्या है पूरा मामला
दरअसल मध्य प्रदेश का एक मजदूर महाराष्ट्र से पैदल अपने घर लौट रहा था तभी रास्ते में उसे पुलिस मिली। पुलिस वालों ने उसे लिफ्ट भी दिया लेकिन इस कोरोना ने उनकी दूरियां थोड़ी बढ़ा दी। युवक को बोला गया कि वह गाड़ी के पीछे लटक जाए और इसी हालत में उसने 15 किलोमीटर की यात्रा भी तय की। हंगामा उस वक्त बरपा जब सोशल मीडिया पर इसके फोटो वायरल होने लगे हालांकि एक बात तो तय रूप से देखा जा सकता है कि सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए ही ऐसा कदम उठाया गया होगा।यह सारा घटना नीमच की मनासा थाना पुलिस का है अभिषेक कोरोना वायरस का डर कहा जाएगा या पुलिस वालों का अति उत्साह या मैं आपके ऊपर छोड़ता हूं लेकिन सबसे बड़ी बात है वह आया है जूस 15 किलोमीटर की यात्रा यात्रा के दौरान अगर वह युवक गिर जाता उसे कहीं चोट लग जाती तो फिर इसका जिम्मेदार कौन होता।

मजबूरी में पैदल सफर तय कर रहा था
इस दौरान करीब 15 किलोमीटर तक युवक पुलिस वाहन के पीछे लटका रहा. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ वरना पुलिस की लापरवाही का खामियाजा युवक को भुगतना पड़ता। युवक मनासा के साकरियाखेड़ी गांव का रहने वाला है। वो मजदूरी के लिए महाराष्ट्र गया था। लॉक डाउन और कोरोना संक्रमण के कारण मज़दूरी बंद हुई तो युवक वहीं फंसा रह गया. कोई और साधन ना मिलने पर वो पैदल ही अपने गांव के लिए लौट पड़ा. रास्ते में वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

एसपी ने क्या कहा

“लगता है पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य के प्रति अति उत्साह में इस तरह का कदम उठा गए।  पुलिस और युवक दोनों के लिए घातक हो सकता था। हमने संबंधित अफसर को पूरे मामले की जानकारी दे दी है. मामले की जांच कराके आवश्यक कार्रवाई की जाएगी”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button