सभी खबरें

Navi Mumbai केस: DIG के खिलाफ सुसाइड नोट छोड़, नाबालिग लापता 

नवी मुंबई : आयुषी जैन :  महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक 17 साल की लड़की ने कथित रूप से आत्महत्या करने की बात कहकर घर छोड़ दिया. लड़की ने पिछले साल डीआईजी रैंक के एक अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. लड़की के भाई ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ऑफिसर की ओर से ‘दबाव’ के कारण लड़की ने ऐसा कदम उठाया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़की ने एक लेटर छोड़ा है, जिसमें उसने कहा है कि वह ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने जा रही है और उसने इसके लिए डीआईजी को दोषी ठहराया है.

लड़की के भाई का बयान
मीडिया से बात करते हुए लड़की के भाई ने कहा, “सोमवार की रात जब हम सो गए, उसके बाद वह घर से चली गई. हमें एक पत्र मिला, जिसमें उसने कहा कि वह आत्महत्या करने जा रही है और इसके लिए डीआईजी जिम्मेदार है. हम उसकी तलाश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उसका पता नहीं चला है.”

 

 

“DIG मेरी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार है”
लड़की ने लेटर में लिखा, “डीआईजी मेरी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार है. मैं एक ट्रेन के नीचे कूदने जा रहा हूं. मुझे खोजने की कोशिश मत करना. आप सभी को मेरा प्यार.”
लेटर मिलने के तुरंत बाद लड़की के माता-पिता ने नवी मुंबई पुलिस स्टेशन को जानकारी दी. पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू कर दी है. मंगलवार रात तक पुलिस लड़की का पता नहीं लगा सकी थी.

पिछले साल भी लगाया था DIG पर आरोप
गौरतलब है, लड़की ने पिछले साल जून में डीआईजी रैंक के एक अधिकारी पर कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. तब वह 17 साल की थी. इसके बाद उप महानिरीक्षक पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. हालांकि उप महानिरीक्षक को कभी गिरफ्तार नहीं किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button