सभी खबरें

MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण की गिरफ्तारी के तरीके पर उठाए सवाल, कही ये बात 

MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण की गिरफ्तारी के तरीके पर उठाए सवाल, कही ये बात 

 भोपाल:- मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तथाकथित महाराज कालीचरण की गिरफ्तारी के तरीके पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी इंटरस्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन है,छत्तीसगढ़ पुलिस ने बिना सूचना दिए MP के खजुराहो से कालीचरण को गिरफ्तार किया है.

 नरोत्तम मिश्रा ने DGP को बात करने के आदेश दिए हैं.

आज सुबह तड़के 4 बजे पुलिस ने कालीचरण को खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर से गिरफ्तार किया। रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान में रह रहा था। आज सुबह 4 बजे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद अब पुलिस शाम तक कालीचरण को रायपुर लेकर पहुंचेगी। 

 

हालांकि, कल शाम ही खबर आई थी कि कालीचरण महाराज रायपुर से फरार हो गया था।  इसके बाद रायपुर पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में उनकी तलाश शुरू कर दी थी। जिसके बाद अब उसे खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज किया गया था। रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने उनके ऊपर FIR दर्ज करवाई थी।  

 

ज्ञात हो कि कालीचरण ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मसंसद के दौरान कहा था- 1947 में हमने अपनी आंखों से देखा कि कैसे पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कब्जा किया गया। मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button