मध्यप्रदेश :नगर निकाय चुनाव को लेकर शुरू हुई तू-तू-में-में की राजनीति 

भोपाल : अभी हाल ही में कांग्रेस मंत्री जीतू पटवारी ने यह  ऐलान किया था कि मई महीने के पहले हफ्ते में नगर निकाय चुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे। लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं दिखाई दे रहा है। प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को टालने को लेकर एक खबर मीडिया जगत में चल रही है। खबर में यह बताया जा रहा है कि प्रदेश की सरकार से हाईकोर्ट ने  नगर निकाय चुनाव को टालने को लेकरजवाब मांगा था। जिसे लेकर बीजेपी ने निकाय चुनाव टालने को लेकर कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि चुनाव में हार के डर से सरकार नगर निकाय चुनाव टालना  चाहती है।जिसके जवाब में सरकार ने कहा है कि हाईकोर्ट के सवाल का जवाब दे दिया जाएगा ,फिलहाल निकाय चुनाव की प्रक्रिया जारी है। 

 बीजेपी ने सरकार पर लगाया आरोप
 निकाय चुनाव टालने के आरोपों पर बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा की नियमों के तहत चुनी हुई परिषद के कार्यकाल खत्म होते ही नगर निकाय के चुनाव हो जाने चाहिए थे। लेकिन कांग्रेस की सरकार हार के डर से चुनाव को टालने का काम कर रही है। जिसके कारण ही हाईकोर्ट कोर्ट ने सरकार से जवाब तलब किया है। 
सरकार का पक्ष

 बीजेपी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कांग्रेस सरकार ने यह कहा कि निकाय चुनाव की लेकर सरकारी प्रक्रिया जारी है, और हाईकोर्ट के सवालों का जवाब सरकार देगी। प्रदेश के मंत्री पी.सी शर्मा ने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर जरूरी परिसीमन और आरक्षण की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है।  जिसके बाद ही चुनाव कराए जाएंगे

Exit mobile version