नगर अंजड के वार्ड 12 में नालियों की सफाई, गंदगी से परेशान रहवासियों के समस्या सुनने पहुचे पार्षद

पार्षद ने रहवासियों को गंदगी न फैलाने कि दि समझाईश

लोगों से करी प्लास्टिक न उपयोग करने कि बात कही

नगर परिषद अंजड के वार्ड 12 में नालियों , रास्ते पर कचरा डालने कि समस्या सहित सार्वजनिक सुलभ शौचालय की गंदगी होने से वार्डवासी परेशान हैं। नालियां गंदगी से पटी पड़ी हैं। इसके बावजूद सफाई नहीं हाे रही है। इससे बीमारी का खतरा बना हुआ है। मच्छराें की संख्या भी बढ़ती जा रही है। नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारियाें काे अवगत कराने के बावजूद साफ-सफाई काे लेकर काेई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वार्ड 12 के लाेगाें ने साफ-सफाई कराए जाने की मांग नगर परिषद से की है। स्थानीय रहवासी बाली बाई , नरेन्द्र चौहान , कमलेश धनगर , हिरालाल वास्कले , विजय खरसोंधिया ने बताया नालियाें साफ-सफाई के हालत गंभीर है। स्थानीय लोगों के द्वारा उपयोग कर रास्ते पर पोलिथिन और कचरा पसराया हुआ है वार्डों कि नालियों सहित सार्वजनिक शौचालय पर वहीं के रहवासियों द्वारा गंदगी फैलाई जा रही है शौचालय की सफाई नहीं होने से और इसके अलावा नालियों और रोड पर गंदगी फैली हुई है। नगर से लगा फुटला तालाब मोहल्ला के सभी वार्डवासी परेशान हैं। 

वार्ड की साफ-सफाई नहीं हाेने से लोगों में नाराजगी बनी हुई है। वार्ड में सफाई नहीं हाेने से लाेग बीमार हाे रहे हैं। जिसकी सुचना मिलने के बाद वार्ड 12 के पार्षद महादेव धनगर मौके पर पहुंचे उन्होंने स्थानीय रहवासियों सै ऐक -ऐक कर सभी कि समस्याओं को सुना और जहां जहां अव्यवस्था फैली हुई थी उसे आज ही दुरूस्त करवाने कि बात करी। तभी उन्होंने वहीं से सि एम ओ अमरदास सैनानी और सफाई दरोगा से वार्ड में तत्काल सफाई व्यवस्था को बहाल करवाने कि बात करते हुऐ लताड लगाई। 

कुछ देर बात नगर परिषद ने ऐक बडा सफाई अमला परिषद के ट्रेक्टर और जेसीबी मशीन के साथ पहुंचा और सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने में लगा रहा। 

वहीं वार्ड 12 के पार्षद महादेव धनगर ने बताया—

सार्वजनिक शौचालय में पानी और लाईट सफाई व्यवस्था को मौके पर देखा गया है जिसे आज के आज ठिक करवाया जा रहा है ,यहां रहने वाले लोगों के द्वारा ही गंदगी फैलाई जा रही है नगर परिषद व्यवस्था देती है वहीं उन व्यवस्थाओं को हमको भी ठिक से उपयोग में लेना हम सब का दायित्व है।
 

Exit mobile version