किसी एक फॉर्मेट में रोहित को कप्तान क्यों नहीं बनाया जाता के सवाल का एमएसके प्रसाद ने दिया जवाब

 

एमएसके प्रसाद का कार्यकाल ख़त्म हो गया है। कार्यकाल ख़त्म होने के बाद एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कई बड़े बयान दिए हैं, जिसमें उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर भी अपनी राय दी है, और रोहित को कप्तान बनाये जाने के सवाल का जवाब भी दिया है।

नई दिल्ली: टीम इंडिया का हाल इस समय ऐसा है जैसे बिन पानी सब सून। आपको बता दूं कि टीम इंडिया हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी थी। वहां से वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार के आई है। विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की कमान संभाल रहे थे इस दौरे में वन-डे और टेस्ट सीरीज में इंडिया का क्लीनस्वीप हुआ है। जहाँ टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था वहीं विराट कोहली का भी प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। कप्तान कोहली न्यूजीलैंड के पूरे दौरे पर महज एक ही अर्धशतक लगा पाए हैं, इतनी खराब सीरीज के बाद विराट कोहली पर कहीं ना कहीं सवाल उठने ही थे और ऐसा ही हुआ। कई दिग्गज खिलाडियों ने विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए और इसी मुद्दे पर पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने एक बड़ा बयान दिया है। एक इंटरव्यू में एमएसके प्रसाद से एक सवाल पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा को किसी एक फॉर्मेट की कप्तानी सौंप देनी चाहिए, जिसपर एमएसके प्रसाद ने अपनी राय व्यक्त की।

रोहित को कप्तानी देने के सवाल पर एमएसके प्रसाद ने कहा

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने एक इंटरव्यू में कहा, 'विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया की बहुत अच्छी कप्तानी की है, उन्होंने हर फॉर्मेट में जीत हासिल की है और जीत का प्रतिशत बढ़ाया है। रोहित शर्मा का भी बतौर कप्तान रिकॉर्ड अच्छा है, जब भी उन्हें मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है। 'एमएसके प्रसाद ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली की फॉर्म का कप्तानी से कोई लेना-देना है उनका प्रदर्शन और उनकी कप्तानी दोनों अलग-अलग स्थान पर है। सिर्फ एक सीरीज से उनपर सवाल खड़े नहीं कर सकते। आखिरकार वो भी इंसान हैं और करियर में ख़राब सीरीज आती रहती है एक सीरीज के हिसाब से आप उनको या उनके कप्तानी को जज नहीं किया जा सकता है।' एमएसके प्रसाद ने अपने इस बयान में ये भी कहा कि रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं लेकिन विराट कोहली अब भी तीनों फॉर्मेट में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें बदलने की जरूरत नहीं है।

Exit mobile version