कड़ी चेकिंग के बीच , संपन्न हुआ मध्यप्रदेश लोकसेवा की परीक्षा!

इंदाैर :  मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2019 रविवार को इंदौर सहित प्रदेशभर में आयोजित की गई। कड़ी निगरानी में छात्रों ने परीक्षा दी। 540 पदों पर भर्ती के आयोजित परीक्षा में कुल  3 लाख 66 हजार 453 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। इसके लिए प्रदेशभर में 892 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे, जिसमें से सबसे ज्यादा 80 परीक्षा केन्द्र इंदौर में थे, जहां करीब 40 हजार छात्रों ने परीक्षा दी।

दो शिफ्ट में पेपर
दरअसल, पीएससी परीक्षा को लेकर निर्णय लिया गया था कि अभियार्थी  परीक्षा केंद्र पर टोपी, घड़ी और जूते-मोजे स्वेटर-जैकेट पहनकर नहीं जा सकेंगे, लेकिन ठंड को देखते हुए पीएससी ने स्वेटर-जैकेट और जूते के मामले में अधिकार जिला प्रशासन को सौंपे गए थे। यह परीक्षा दो शिफ्ट में यानि सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2.15 बजे से 4.15 बजे तक आयोजित की गई। पूर्व में आयोजित  पीएससी परीक्षा में चेकिंग को लेकर काफी सख्त नियम बनाये गए थे | उसमें गर्म कपड़े और जूते-मोजे बाहर ही उतरवा लिए गए थे। इतना ही नहीं फुल अस्तीन की शर्ट भी पहनकर जाने में मनाही थी।

परीक्षा केंद्र में इनकी मनाही थी
बालों को बांधने वाले क्लेचर , बकल , धुप के चश्मे , पर्स , हाथ और कमर आदि में पहनें जाने वाले आभुषण को परीक्षा केंद्र में ले जाने में मनाही थी |

Exit mobile version