MP Police अलर्ट पर, चप्पे चप्पे पर तैनात है Police के जवान, जारी है मीटिंग का दौर, क्योंकि ….. 

भोपाल : मध्यप्रदेश में पुलिस अलर्ट पर हैं। कुछ दिनों के अंदर अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला हैं। इस मामले पर आने वाले फैसले को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने एडवाइजरी जारी कर पुलिस को सख्त निर्देश दिए है, साथ ही पुलिस को अलर्ट रहने को कहा हैं। इसके अलावा इसी महीने मिलाद उन नबी और गुरु नानक जयंती भी पड़ रहीं हैं। जिसको देखते हुए पुलिस बल और अलर्ट पर हैं। राजधानी भोपाल में अगले दो माह के लिए धारा 144 लागू कर दी गई हैं।  

बता दे कि अयोध्या फैसले के मद्देनजर प्रदेश की सुरक्षा पर एक लाख पुलिस जवानों की नजर हैं। जिलों में नाकेबंदी कर चेकिंग की जा रही हैं। साथ ही बाहरी लोगों के शहर में प्रवेश पर नकेल भी कसी जा रही हैं। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स के साथ क्यूआरटी तैनात की गई हैं। 

इसके अलावा हर जिला मुख्यालय पर एक साइबर सेल बनाई गई हैं। जिसके तहत अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की कड़ी नज़र हैं। साथ ही साथ कई जिलों में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई हैं। बता दे कि हर स्थिति से निपटने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना स्तर पर आम लोगों के साथ मीटिंग का दौर जारी है.

उधर, पुलिस मुख्यालय के एआईजी आशुतोष प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही हैं। जो आदेश हमें मिले है उसका सख्ती से पालन किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की कोशिश है कि शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे। 

Exit mobile version