राज्यों सेसभी खबरें

MP Nikay Chunav LIVE : भोपाल में बदल गए वोटर्स के मतदान केंद्र, इंदौर में EVM हुई ख़राब

भोपाल/इंदौर : नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में राज्य के 49 जिलों के 133 नगरीय निकायों में छह जुलाई को मतदान हो रहा है। बता दे कि नगर सरकार चुने जाने के लिए आज पहले चरण में 11 निगमों में वोटिंग हो रही है। इनमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना शामिल हैं, जहां सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो चूका है जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

इसी बीच इंदौर और भोपाल से बड़ी खबर सामने आ रहीं है। मिली जानकारी के अनुसार भोपाल में कई लोगों के मतदान केंद्र ही बदल गए। वार्ड 83 के कई लोगों को वोट डालने के लिए 81 और 82 का मतदान केंद्र मिला। समीर केरकेट्टा ने बताया कि उन्होंने अपना वोट वार्ड 83 में डाला, लेकिन माता-पिता का वार्ड चेंज हो गया।

जबकि, इंदौर के कई वार्ड में EVM खराब होने की सूचना है। मतदान आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। वार्ड 17 के बूथ 471, वार्ड 80 के बूथ 2090 में मशीन खराब होने से मतदान 20 मिनट देरी से शुरू हुआ। चंदन नगर वार्ड 2 के बूथ 13 में मशीन में खराबी आने से वोटिंग शुरू होने में देरी हुई।

गौरतलब है कि पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए कुल 13,148 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा। जबकि, मतों की गिनती 17 जुलाई को सुबह 9 बजे से होगी।

वहीं, राज्य चुनाव आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बताया कि पहले चरण में जिन 133 नगरीय निकायों में मतदान हो रहा है।उनमें 11 नगर निगमों, 36 नगर परिषदों और 86 नगर परिषदों में मतदान होगा, वोटिंग EVM से होगी। ईवीएम में महापौर के लिए सफेद, नगर निगम पार्षद के लिए गुलाबी, नगर परिषद पार्षद के लिए पीला और नगर परिषद पार्षद के लिए नीला मतपत्र होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button