आलू जमीन के नीचे होता है या ऊपर, राहुल गांधी को ये भी पता नहीं होगा – नरोत्तम मिश्रा 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस है और इसी दिन मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र भी शुरू हो रहा हैं। उस दिन सुबह पीसीसी में स्थापना दिवस मनाया जाएगा। उसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित पार्टी के सभी नेता विधायक मौजूद रहेंगे। पार्टी ने प्लान तैयार किया है उसके तहत कमलनाथ समेत सभी विधायक पीसीसी दफ्तर से ट्रैक्टर पर सवार होंगे और फिर वहां से विधानसभा पहुंचेंगे। 

पार्टी ने अपने सभी विधायकों को ट्रैक्टर पर सवार होकर किसानों के साथ विधानसभा पहुंचने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, कांग्रेस पार्टी 28 दिसंबर को दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में सड़क पर उतरेगी। पार्टी नेता भोपाल में विधानसभा का घेराव करेंगे। 

बता दे कि बीते करीब 27 दिनों से नए कृषि कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है, किसान लगतार अपनी ममांगों को लेकर अड़े हैं। किसानों की मांग है कि सभी कानूनों को सरकार वापिस ले। वहीं, इस प्रदर्शन को लेकर देशभर में राजनीति गर्म हैं। आंदोलन के समर्थन और विरोध दोनों को लेकर नेताओं की बयानबाजी जारी हैं। कोई आंदोलन को सही तो कोई गलत बता रहा हैं। जबकि, कांग्रेस किसानों के समर्थन में आंदोलन कर रही हैं।    

इसी बीच मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया हैं। नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा हैं। 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा ​है कि कांग्रेस नेता कमलनाथ, जो 15 महीनों में कभी किसान के खेतों में नहीं गए, वे ट्रैक्टर की सवारी करेंगे। राहुल गांधी, जिन्होंने 'सोफा-कम-ट्रैक्टर' चलाया, यह भी नहीं पता है कि आलू जमीन के ऊपर या नीचे बढ़ता हैं। 

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि 'मैं समझ नहीं पा रहा था कि इन कृषि कानूनों में काला क्या हैं। यह 'टुकडे-टुकडे गिरोह' किसानों को भड़काने और गुमराह करने वाला है. अब तक, कोई भी 'काले कानून' की व्याख्या नहीं कर सका। 

Exit mobile version