सभी खबरें

कल Guna में होगी "Scindia-Digvijay" की खास मुलाकात, होगी इन मुद्दों पर चर्चा, टिकी सबकी नज़रे 

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस की राजनीति के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण 
  • दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे मुलाकात
  • गुना के सर्किट हाउस में होगी ये मुलाकात 
  • राज्यसभा सीट और प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हो सकती है चर्चा 

मध्यप्रदेश/गुना/भोपाल – मध्यप्रदेश की राजनीति में कांग्रेस के लिए कल यानी सोमवार का दिन बेहद खास माना जा रहा हैं। दरअसल, सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात होने जा रहीं हैं। बता दे कि दिग्विजय सिंह के ऑफिशियल टूर प्रोग्राम में गुना के सर्किट हाउस में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 45 मिनट की मुलाकात का वक्त रखा गया हैं। 

मध्यप्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच होने वाली इस मुलाकात से पहले प्रदेश में हल चल तेज़ हो गई हैं। राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात की चर्चे ज़ोरो शोरो से हो रहीं हैं। साथ ही मध्यप्रदेश कांग्रेस की राजनीति के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं।

दरअसल, इस समय मध्यप्रदेश कांग्रेस में कुछ ठीक नहीं चल रहा हैं। कांग्रेस नेताओं में लगातार अनबन की खबरें सामने आ रहीं हैं। इसके अलावा राज्यसभा  सीट और प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी पार्टी में घमासान मचा हुआ हैं। बता दे कि आने वाले समय में निगम मंडलों की नियुक्तियों के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी भी होनी है और सिंधिया समर्थक पुरजोर कोशिश में है कि सिंधिया को इस पद पर बिठाया जाए।

जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने को लेकर भी अटकलें तेज़ हैं। बता दे कि कुछ समय बाद राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने हैं। जिनमें से दो सीटों पर कांग्रेस का हक माना जा रहा हैं। एक सीट से दिग्विजय इसके दावेदार मानें जा रहे हैं। जबकि मध्य प्रदेश सीट से अब प्रियंका गांधी का नाम तेज़ी के साथ उछाल रहा हैं। अब यदि प्रियंका मध्य प्रदेश की सीट से चुनकर जाती हैं तो फिर सिंधिया और दिग्विजय में से कोई एक ही राज्य सभा से चुना जा पाएगा।

खबरों के मुताबिक, इन सभी मुद्दों को लेकर कल दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच बातचीत हो सकती हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि सीएम कमलनाथ और सिंधिया के बीच चल रहीं अनबन को लेकर भी दोनो नेताओं के बीच कोई चर्चा हो सकती हैं। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button