बेफिक्र कमलनाथ सरकार! कफन ओढ़ने पर मजबूर अतिथि शिक्षक, 16वें दिन भी याद दिलाए सरकार को वादे

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 16 दिनों से अतिथि शिक्षकों का जन सत्याग्रह शाहजहांनी पार्क में चल रहा हैं। अतिथि शिक्षकों लगातार अपनी मांगों को लेकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन एक कमलनाथ सरकार है जो इन शिक्षकों को लगातार अनदेखा कर रहीं हैं। सत्ता में आने के पहले प्रदेश कांग्रेस सरकार ने कई वादे तो किये लेकिन उसको निभाने का वचन नहीं लिया। 

बता दे कि सत्याग्रह पर बैठे अतिथि शिक्षकों ने अब कफन ओढ़कर कमलनाथ सरकार को उसके वादे याद दिलाए। अतिथि शिक्षकों ने बताया कि तीन महीने में सरकार हमें नियमित करने का वादा भूल गई, सरकार ने हमे कफन ओढ़ने लायक बना दिया हैं। इसलिए हमने कफन ओढ़कर विरोध जताया है और सुझाव भेजे हैं। 

कफन ओढ़कर किए गए प्रदर्शन से सरकार तक संदेश भेजा गया है कि सरकार ने जो तीन महीने में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का झूठा वचन दिया है, इससे अतिथि शिक्षकों को कफन के काबिल बना दिया हैं। 

अतिथि शिक्षकों ने कहा कि हमारे हड़ताल पर चले जाने से स्कूलों की पढ़ाई बहुत ज्यादा प्रभावित होती हैं। फिर भी सरकार बेफिक्र बनती जा रही हैं। खास बात यह है कि अब इस धरना प्रदर्शन में स्कूली बच्चे भी पहुंचने लगे हैं।  स्कूली बच्चों ने जन सत्याग्रह स्थल पर पहुंचकर कमलनाथ जी के दिये वचन को याद दिलाना शुरू कर दिया हैं। 

बताते चले कि अतिथि शिक्षक असमय 17वें दिन अपने शरीर से खून निकालकर सरकार को पत्र और मांगों से संबंधित नारों का लेखन करेंगे।

Exit mobile version