सभी खबरें

MP : आगे बढ़ सकती है 10वीं-12वीं की परीक्षाओं की तारीख, CM 12 अप्रैल को लेंगे फैसला 

मध्यप्रदेश/भोपाल – प्रदेश में तेज़ी से फेल रहा कोरोना का असर अब मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपी बोर्ड) की परीक्षाओं पर भी दिखाई देने लगा हैं।स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि विभाग को तय समय पर परीक्षाएं आयोजित कराने के निर्देश दिए गए है, लेकिन संक्रमण की स्थिति और बिगड़ती है तो बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार हो सकता है, लेकिन इस पर 15 अप्रैल के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि 30 अप्रैल से 10वीं और 1 मई से 12वीं की परीक्षाएं शुरु होनी हैं। जिसपर अब कोरोना का साया पड़ता हुआ नज़र आ रहा हैं। 

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की समीक्षा बैठक में लिया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री बैठक के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में मौजूदा हालातों पर कलेक्टरों से चर्चा करेंगे।

वहीं, दूसरी तरफ 9वीं व 11वीं की परीक्षा भी 13-14 अ्रप्रैल से शुरु होने वाली हैं। लेकिन भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन और रतलाम में 15 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय हो चुका हैं। ऐसी स्थिति में कक्षा 9वीं व 11वीं की लिखित परीक्षाओं की तैयारी नहीं हो पाएगी। जिसके बाद सरकार दोनों परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से कराने पर विचार कर रही हैं। यानी विद्यार्थी घर बैठे ही पेपर हल करेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button