MP उपचुनाव -: BJP के दिग्गज नेता बेचैन बागियों की एंट्री से संगठन में हलचल

मध्य प्रदेश/भोपाल (Bhopal )-:  कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने और शिवराज (Shivraj) सरकार बनने के बाद अब सभी का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा  रहा  है. ग्वालियर-चंबल(Gwalior -Chambal ) संभाग में बीजेपी नेता अब खामोशी  किए हुए हैं, परन्तु  अपने सियासी भविष्य को लेकर परेशनी  में है तो कांग्रेस उन्हें साधने की कवायद में है.

 बागियों की एंट्री से बीजेपी ( BJP) के दिग्गज नेता  बेचैन है , संगठन में हलचल बहुत तेज  है 

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी जॉइन करते सिंधिया समर्थक

उप चुनाव को लेकर बीजेपी के पुराने कैंडिडेट कश्म कश में बीजेपी के दिग्गज नेताओं को साधने में कवायद में कांग्रेस बीजेपी ने 2018 के हारे नेताओं को संगठन में दी जगह

मध्य प्रदेश में कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी दामन थामने के बाद अब चुनाव के नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के 22 बागी विधायकों की एंट्री के बाद पिछले चुनाव में बीजेपी से किस्मत आज माने वाले नेताओं को अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता सता रही है. उप चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने बीजेपी के पुराने नेताओं  को अपनी तरफ लाना  शुरू कर दिए हैं कांग्रेस उपचुनाव के जरिए दोबारा से सत्ता में लौटने की उम्मीद लगाए हुए हैं. ऐसे में कांग्रेस उन भाजपा नेताओं पर दांव लगाना चाहती है जो 2018 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर सिंधिया समर्थक तत्कालीन कांग्रेस नेताओं से विधानसभा चुनाव हार गए  थे. ऐसे नेताओं को साधकर कांग्रेस 'कांटे से कांटा' निकालने की रणनीति तैयारी में जुटी है . इसके लिए कांग्रेस ने अलग-अलग नेताओं को पिछले चुनाव में पराजित भाजपा नेताओं को साधने की जिम्मेदारी पर लगा रखा है.

 

Exit mobile version