सभी खबरें

MP By Election :चुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी ने कसी कमर ," कमलनाथ का दावा सभी सीटों पर लहराएगा कांग्रेस का परचम "

भोपाल से भारती चनपुरिया की रिपोर्ट : –  मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By Election) की तारीखों के ऐलान के बाद  बीजेपी(BJP) और कांग्रेस(Congress) दोनों ने किया स्वागत . दोनों ही दलों ने अपनी-अपनी जीत के दावे चालू  कर दिए हैं.अब पूर्व सीएम(CM) कमलनाथ (Kamalnath) ने ट्वीट किया.  कहा इन 28 विधानसभा  सीटों पर कांग्रेस का परचम लहराएगा.  कांग्रेस इन उपचुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है. और कहा की हमने अभी तक 24 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. शेष नाम भी हम शीघ्र घोषित करेंगे.                       
चुनाव आयोग ने आज मंगलवार को 56 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, बिहार की एक लोकसभा सीट और मणिपुर की दो विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। सभी सीटों के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान नहीं किया गया है। चुनाव आयोग का कहना है कि इन राज्यों में कुछ मुश्किलें हैं, इसलिए मौजूदा स्थिति में उपचुनाव नहीं करवाने का फैसला लिया गया।

चुनाव आयोग ने आज उप चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. मध्यप्रदेश की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. मतगणना 10 नवंबर को होगी.                                                                                                                                              

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button