बीजेपी ने तैयार किया "प्रदेश में सरकार" बनाने का फार्मूला, सिंधिया खेमे से होगा "डिप्टी सीएम"! हलचल तेज़

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार दोपहर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सिंधिया ने बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद एक बार फिर अटकलों का दौर तेज़ हो गया हैं। 

कहा जा रहा है कि सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से पहले एक फॉर्मूला तय हुआ है कि वह बीजेपी में किस रूप में आएंगे। साथ ही उनकी समर्थकों की भूमिका क्या होगी। हालांकि ये सिर्फ अटकले है, अभी कुछ भी कहना संभव नहीं हैं। मगर सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर हैं। 

बता दे कि बीजेपी में शामिल होते ही सिंधिया को बीजेपी ने बड़ा इनाम दिया, और उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया। अब खबर है कि उन्हें मोदी कैबिनेट में कोई अहम मंत्रालय दिया जाएगा। हालांकि ये भी तय नहीं हुआ है कि उन्हें कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा।

प्रदेश में भी फॉर्मूला तय

खबरों की माने तो मध्यप्रदेश में भी बीजेपी के साथ सरकार बनाने का फॉर्मूला तय हो गया हैं। सूत्रों की माने तो एक सीएम और दो डिप्टी सीएम होंगे। सीएम बीजेपी से ही होगा। साथ ही एक डिप्टी सीएम सिंधिया खेमे से और एक डिप्टी सीएम बीजेपी खेमे से होंगे। वक्त आने पर यह तय कर लिया जाएगा।

बता दे कि कांग्रेस के 22 विधायकों ने अभी तक इस्तीफा दे दिया हैं। अगर सभी विधायक अपने फैसले पर अडिग रहते हैं कि कमलनाथ की सरकार बचना मुश्किल हैं। हालांकि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस बात का दावा किया है की वो फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करेंगे। उनकी सरकार को किसी तरह का कोई खतरा नहीं हैं।

Exit mobile version