Bhopal: विधायक आरिफ मसूद की अपील से तब्लीगी इज्तिमा में आने वाले वाहनों पर टोल टैक्स माफ़, सीएम का जताया आभार 

भोपाल / खाईद जौहर : हर साल की तरह इस साल भी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तब्लीगी इज्तिमा होने जा रहा हैं। यह देश के सबसे बड़ा तब्लीगी इज्तिमा होता है, जिसमें लाखों की तादाद में लोग शामिल होते हैं। इस बार इज्तिमा 22 नवंबर से 25 तक आयोजित किया जा रहा हैं। बता दे कि इस इज्तिमा से पहले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से अपील कि थी की इज्तिमा में आने वाले वाहनों को टोल टेक्स की छूट दी जाए। 

बता दे कि अब इस इज्तिमा में प्रदेश भर से आने वाले वाहनों पर बार टोल टेक्स नहीं लगेगा। अल्पसंख्यक मंत्री आरिफ अकील ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। 

 

 

गौरतलब है कि भोपाल से विधायक आरिफ मसूद ने इस संबंधन में सीएम कमलनाथ को 19 नवंबर को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने अपील की थी के इस बार इस इज्तिमा में आने वाहनों का टोल टैक्स माफ़ किया जाए। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि इज्तिमा में दुनिया भर से तब्लीगी जमातें शिरकत करने भोपाल आती हैं। इस दौरान जमातें भोपाल के आस पास के जिले एवं अन्य राज्यों से अपने स्वयं के वाहनों से बड़ी संख्या में आते हैं, इज्तिमा पहुंचे समय उन्हें रास्ते में कई टोल नाकों पर टोल टेक्स पेड़ करना पड़ता हैं। इसलिए मेरी आपसे अपील है कि इस बार टोल टैक्स माफ़ किया जाए। 

बता दे कि इस तब्लीगी इज्तिमा की शुरुआत आज से हो गई हैं, और बाहरी जमातों का भोपाल आने का सिलसिला शुरू हो चूका हैं। 

 

Exit mobile version