सभी खबरें

सपा नेता, कांग्रेस विधायक और रेत कारोबारी के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल, गरमाई सियासत

मध्यप्रदेश/छतरपुर – मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार लगातार रेत माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कस रहीं हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहीं है, जिसने प्रदेश में हड़कंप मचा दिया हैं। बताया जा रहा है कि इस ऑडियो में सपा नेता व रेत कारोबारी चरण सिंह, छतरपुर से कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी और अफसर की बातचीत हैं। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई हैं।

सुत्रो की माने तो सरकार पर दबाव बनाने के लिए ये ऑडियो वायरल किए गए हैं। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है ये जांच के बाद ही पता चलेगा।

क्या सुना गया ऑडियो में जानें यहां।

  • अवैध खनन पर कार्रवाई को लेकर चरण सिंह जब खनिज अधिकारी व दूसरे प्रशासनिक अफसरों की समझ और भूमिका पर सवाल उठाते हैं तो विधायक उन्हें आश्वस्त कर रहे हैं कि जैसा हम चाहेंगे अफसर वैसी ही रिपोर्ट देंगे।
  • चरण सिंह और आलोक चतुर्वेदी की कथित बातचीत के इन ऑडियो में रेत खदानों के नए ठेकेदार को जमने न देने और रेत के कारोबार पर पकड़ बनाए रखने की बात कही गई हैं।
  • एक ऑडियाे में चरण सिंह आरआई सूर्यमणि मांझी से कहता है कि उसका कर्मचारी एसडीएम के लिए 1 लाख रुपए और 50 हजार रुपए मांझी के लिए पहुंचा देगा।
  • जबकि एक और ऑडियो में आरआई से कलेक्टर तक को रिश्वत की बात कही जा रही हैं।
  • वही एक अन्य ऑडियो में रेत कारोबारी आरआई से जिले से लेकर प्रदेश के अधिकारियों की पोल खोलने की धमकी दे रहा हैं। ीोस ऑडियो में सुना गया की वो एक साथ 25 लोगों को सस्पेंड कराने की धमकी दे रहा हैं। साथ ही कहते सुना गया है कि अगर उसके अवैध रेत खदानों पर अब कार्रवाई हुई तो सभी अफसरों को बेनकाब कर देगा।  
  • इसके अलावा ऑडियो में चरण सिंह ये कहते सुने जा रहे हैं कि सब रुपए ले जा रहे हैं, फिर भी कार्रवाई ठीक नहीं हैं।

Note- इस ऑडियो की पुष्टि “द लोकनीति” नहीं करता है, सूत्रों के हवाले से यह ख़बर सामने आई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button