इंदौर : विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भाजपा के नियमों की उड़ाई धज्जियां, अलग-अलग जगहों से बुलाये कार्यकर्ता और की मीटिंग

इंदौर, गौतम कुमार 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवार्गीय (Kailash Vijayvargiya) के सुपुत्र और विधायक आकाश विजयवर्गीय (MLA Akash Vijayvargiya) ने आज शहर के पाटनीपुरा क्षेत्र के मित्तल मांगलिक भवन में 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं बुलाकर उनकी बैठक ली। मीटिंग का उद्देश्य कार्यकर्ताओं से मिलना एवं कोरोना (Covid-19) सम्बंधित गाइडलाइन्स जारी करना था। आकाश विजयवर्गीय ने इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर भी पोस्ट की है जिसके बाद इसका घोर-विरोध शुरू हो गया है। लोगों का कहना है कि जो लोग खुद अपनी सरकार के नियमों को नहीं मान रहे हैं उनसे और क्या उम्मीद की जा सकती है। हालांकि आकाश विजयवर्गीय ने यह साफ़ किया है कि यह मीटिंग कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सुचारू रूप से चलाने के लिए बुलाई गई थी।

भाजपा (BJP) ने बनाये थे नियम 

पीएम मोदी सहित सभी सीएम एवं मंत्री और विधायक विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये ही मीटिंग लेना उचित समझ रहे हैं। यहाँ तक की भाजपा ने कोरोना वायरस के आगमन के तुरंत बाद एक गाइडलाइन जारी कर अपने सभी नेताओं से कहा था कि “भारतीय जनता पार्टी किसी भी प्रकार का आयोजन नहीं करेगी। यहां तक कि विरोध प्रदर्शन भी नहीं करेगी।” उसके बाद से लेकर अब तक सभी प्रकार की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है। लेकिन विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा कार्यकर्ताओं को एक साथ एकत्रित करके बैठक का आयोजन करना भाजपा की केंद्रीय गाइडलाइन का उल्लंघन है। 

“ताकि कोई भूखा ना रहे”
क्षेत्र के गरीब एवं जरूरतमंदों को भोजन व राशन व्यवस्थित बंट सकें इस उद्देश्य से आज अपनी परवाह किए बगैर जन-जन की सेवा कर रहे कोरोना वॉरियर्स (विधानसभा के सभी बीजेपी कार्यकर्ता एवं अन्य सेवा कर्मियों) की बैठक कर आगे की कार्य योजना बनाई।
pic.twitter.com/y0fHPGBpK8

— Akash Vijayvargiya (@AkashVOnline) May 6, 2020

“>http://

इंदौर में भी बने थे नियम और आकाश बोल रहे हैं कोई गलती नहीं है 

इंदौर में अब तक प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों में से 50 प्रतिशत मरीज़ संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेस्ज्ह और देश के सभी जिलों में इंदौर की स्तिथि भयावह है। इसी को देखते हुए यहाँ कलेक्टर द्वारा कुछ नियम बनाये गए थे। जिसके अनुसार शहर में किसी भी प्रकार का राजनैतिक, धार्मिक या फिर सामाजिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता। किसी भी शर्त पर नहीं। यदि ऐसा किया गया तो राष्ट्रीय आपदा अधिनियम 2005 का उल्लंघन होगा। ऐसे कार्यक्रम में शामिल लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि विधायक जी ने कहा है कि सभी कार्यकर्ताओं के पास कर्फ्यू पास है इसमें किसी तरह के लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं हुआ। आकाश विजयवर्गीय का कहना है कि जनप्रतिनिधियों को अपनी जनता की फिक्र करनी ही पड़ेगी। 

कांग्रेस ने बनाया मुद्दा करवाई की मांग भी की 

इंदौर जिला रेड जोन में है। यहाँ विवाह से लेकर अंत्येष्टि सभी नियमों को फॉलो कर किये जा रहे हैं। ऐसे में एक ज़िम्मेदार नागरिक और एक विधायक होने के नाते आकाश विजयवर्गीय की जिम्मेदारियां और बढ़ जाती है। लेकिन उनकी इस हरकत के बाद से उनके विरोधियों को बोलने का मौका मिल गया है। कांग्रेस लगातार उनको और कलेक्टर को सोशल मीडिया पर घेर रहा है और उनके उपर उचित करवाई की जाए ऐसा मांग भी किया जा रहा है। कुल मिलकर इस आयोजन ने श्री आकाश के लिए मुश्किल पैदा कर दी है।

Exit mobile version