कांग्रेस के इस नेता की घर होगी वापसी? प्लान तैयार! उप चुनाव में सिंधिया समर्थक को देगा कड़ी टक्कर…. 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में सियासी दौर अपने चरम पर हैं। जहां सत्ताधारी बीजेपी (BJP) कोरोना जैसी गंभीर महामारी से निपटने का प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष जल्द होने वाले 24 सीटों पर उपचुनाव (By Election) के लिए रणनीति तैयार कर रहीं हैं। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के दौरान विपक्ष हर वो रणनीति बना रहा है जो उसे उपचुनाव के दौरान काम पड़ेगी। 

बता दे कि कांग्रेस (Congress) अब हर हाल में प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) की घर वापसी की कोशिश में लगी हैं। दरअसल, तुलसीराम सिलावट ( Gulsitan Milawat) के बीजेपी में शामिल होने के बाद सांवेर विधानसभा सीट से कांग्रेस के पास कोई ऐसा उम्मीदवार नहीं बचा है तो तुलसीराम सिलावट को टक्कर दे सके। जबकि प्रेमचंद गुड्डू मालवा (Malva) में कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते थे। लेकिन अब वो बीजेपी खेमे में हैं। 

खबरों की माने तो बीजेपी नेता प्रेमचंद गुड्डू ने वापस कांग्रेस में जाने का मन बना लिया हैं। इसके पीछे वजह भी दी जा रहीं हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी में जाने के बाद उन्हें पार्टी ने कोई काम नहीं दिया। ये भी बताया गया है कि उज्जैन और इंदौर में पार्टी कार्यक्रमों में शामिल होने का न्यौता भी नहीं दिया जा रहा हैं। जिस कारण अब वो पार्टी से नाराज चल रहे हैं। 

इतना ही नहीं प्रेमचंद गुड्डू, ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को पसंद भी नहीं करते। हालांकि अभी दोनों ही एक पार्टी में मौजूद हैं। उपचुनाव के लिहाज से देखें तो सिंधिया के मालवा क्षेत्र में करीबी तुलसी सिलावट मैदान में है, ऐसे में प्रेमचंद गुड्डू के लिए मुश्किलें हो सकती हैं।

इधर, प्रेमचंद गुड्डू के घर वापसी की कोशिश पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) कर रहे हैं। गुड्डू को दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता हैं। इसके अलावा कांग्रेस को एक ऐसे चेहरे की भी तलाश है जो तुलसी सिलावट को टक्कर दे सके। प्रेमचंद गुड्डू सांवेर विधानसभा से विधायक भी रह चुके हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद प्रेमचंद गुड्डू के कांग्रेस में वापसी की औपचारिक घोषणा हो सकती हैं। 

Exit mobile version